यूपी में कब बरसेंगे मेघ ? जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान
यूपी में कब बरसेंगे मेघ ? जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान
Share:

लखनऊ: गर्मी की मार झेल रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। 12 जुलाई के बाद ही झमाझम बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग ने यह पूर्वानुमान जाहिर किया है। उन्होंने कहा है कि मॉनसून ट्रफ लाइन अभी दक्षिण की ओर स्थित है। इसके कारण मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा में बारिश हो रही है। 12 जुलाई के करीब मानसून ट्रफ लाइन उत्तर की ओर आने का अनुमान है। तब ही बारिश के आसार बनेंगे।

बता दें कि आषाढ़ का महीना, आमतौर पर झमाझम बारिश के लिए जाना जाता है, मगर, यहां आषाढ़ में पसीने की वर्षा हो रही है। पंखे की हवा में भी लोग पसीने से भीग जा रहे हैं। चटक धूप में लोगों का सड़कों पर निकलना मुश्किल हो रहा है। दिन दहक रहा है और रात तप रही है। गर्मी से बेहाल लोग बारिश का इंतज़ार कर रहे हैं। दिन में कई बार बादल तो छा रहे हैं, मगर बारिश नहीं हो रही है। रात का तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है।  

28 जून को जब बारिश हुई थी, तो किसानों ने रोपाई तेज कर दी थी, लेकिन अब चटक धूप से उनकी फसल फिर से मुरझाने लगी है। लोग अब बारिश का इंतज़ार कर रहे हैं। नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, कुमारगंज के विभागाध्यक्ष डा. सीताराम मिश्र कहते हैं कि इस बार मानसून साथ नहीं दे रहा है। फिलहाल 12 जुलाई के बाद बारिश की संभावना बन रही है।

आदिवासी बच्चों की पढ़ाई के नाम पर जुटाए गए '13 करोड़' हजम कर गईं मेधा पाटकर, FIR दर्ज

स्मृति ईरानी जाएँगी कोलकाता, करेंगी इस स्टेशन का उट्घाटन

असम बढ़ से बढ़ी लोगों की परेशानी, 30 से 40 हजार घर हुए क्षत्रिग्रस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -