फरवरी में अप्रैल जैसी गर्मी ! फिर करवट लेगा मौसम, लोगों की मुश्किलें बढ़ाएगी तपन
फरवरी में अप्रैल जैसी गर्मी ! फिर करवट लेगा मौसम, लोगों की मुश्किलें बढ़ाएगी तपन
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज शनिवार (25 फ़रवरी) से मौसम फिर करवट लेने वाला है. बीते कुछ दिनों से दिल्ली में सुबह सुहब हल्की हल्की ठंड लग रही है, मगर आज से तापमान में इजाफा दर्ज किया जाएगा. कल यानी 26 फरवरी से दिल्ली सहित कई राज्यों में तापमान के बढ़ने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, 26 फरवरी से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री बढ़ने की संभावना जताई गई है.

वहीं, 26 से 28 फरवरी के मध्य पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. 27 फरवरी से महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश का अधिकतम तापमान बढ़ सकता है. इसके साथ ही 1 और 2 मार्च को पंजाब और उत्तरी हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की वर्षा संभव है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के लगभग रह सकता है. इसके अलावा दिल्ली में बादल छाए रहने की भी संभावना है. दिल्ली में कल एक बार फिर गर्मी बहुत अधिक बढ़ जाएगी. तापमान 31-32 डिग्री तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मार्च में अप्रैल जैसी गर्मी पड़ने वाली है.

हालांकि, कुछ दिन पहले दिल्ली फरवरी में ही तपने लगी थी. तापमान 30 के पार पहुंच गया था. हालांकि, कुछ दिन बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई और सुबह के वक़्त गुलाबी ठंड महसूस होने लगी. लेकिन, मौसम के फिर से करवट लेने की संभावना है.

मेरठ में दर्दनाक हादसा, कोल्ड स्टोरेज की निर्माणाधीन छत गिरने से 7 मजदूरों की मौत, 30 घायल

इंदौर: सुरक्षाकर्मियों को पीटकर बाल सुधार गृह से 8 बच्चे फरार, रेप और हत्या का है आरोप

'अगर आप सैनिकों को भड़काएंगे तो..', TN में फ़ौजी की हत्या पर चेतावनी देने वाले पूर्व कर्नल पर केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -