बिहार में बारिश के आसार, उमस भरी गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत

Aug 13 2019 01:51 PM
बिहार में बारिश के आसार, उमस भरी गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत

पटना: बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के इलाकों में मंगलवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं. सोमवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में हुई मामूली वर्षा के बाद कई क्षेत्रों के तापमान में गिरावट देखी गई है. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश के अन्य शहरों में, भागलपुर का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस, गया का 24.8 और पूर्णिया का 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आंशिक बादल छाए रहेंगे जबकि राज्य के उत्तर और पूर्वी इलाकों में बारिश की संभावना हैं. हालांकि मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना नहीं जताई है. सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. 

मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान भागलपुर में 5.80 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बिहार में होने वाली बरसात की वजह से मौसम ठंडा होने की संभावना है .

GST संग्रह में 'बीमारू' राज्यों ने मारी बाजी, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रदर्शन सबसे खराब

सरकारी बैंकों के खुलने के समय में होगा बदलाव, अब 10 बजे से नहीं खुलेंगे बैंक !

तीसरी बार नेशनल अवॉर्ड जीतने पर सुरेखा सीकरी को इस अभिनेत्री ने दी बधाई