हिमाचल में जल्द करवट बदलेगा मौसम, फिर गिरेगी बर्फ

Mar 11 2019 11:11 PM
हिमाचल में जल्द करवट बदलेगा मौसम, फिर गिरेगी बर्फ

शिमला : प्रदेश में मौसम के तेवर नरम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। तीन दिनों तक धूप रहने के बाद सूबे में आज मौसम ने फिर करवट बदली है। सुबह से शिमला सहित अन्य इलाकों में मौसम खबरा बना हुआ है। वही अप्रैल माह में नमी में लगातार कमी आ रही है। पिछले सालों की तुलना में इस बार यह 15% से भी कम रह सकती है।

दिल्ली में गिरा निर्माणाधीन मकान का लेंटर, मलबे में दबे चार मजदुर

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने प्रदेश के मैदानी व मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में 15 मार्च तक बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक का कहना है कि रविवार रात से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। बता दें अभी भले ही मौसम के तेवर तीखे नहीं हुए हों, लेकिन पिछले सालों की तुलना में इस बार अप्रैल में शहर कुछ ज्यादा ही तपेगा। 

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, जैश के तीन आतंकी हुए ढेर

चलने लगी तेज हवाएं 

जानकारी के लिए बता दें सोमवार को मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू व चंबा के कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चलने के आसार है। मंगलवार से शुक्रवार तक सूबे के मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। 

पहली बार वोट डालने वालों से पीएम मोदी ने की एक ऐसी अपील

1 लाख रु छूट के साथ खरीदें Honda की कारें, जानिए विस्तार से...

जल्द बदलेगा साफ़ मौसम, फिर लौट सकती है ठंड