मौसम फिर लेगा करवट, इन इलाकों में लौटेगी कड़ाके की ठंड
मौसम फिर लेगा करवट, इन इलाकों में लौटेगी कड़ाके की ठंड
Share:

नई दिल्ली: मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 20 फरवरी से 22 फरवरी तक बारिश या बर्फबारी होने की संभावना जताई जा रही है। वैसे मौसम का मिजाज धीरे-धीरे बदल रहा है। तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है, किन्तु विभाग की मानें तो एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक, खाड़ी द्वीपों पर उत्तर पश्चिम भारत के मैदानों और पूर्व और पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभवना भी है। हालांकि, बाकी हिस्सों में मौसम सूखा रहेगा। यदि बात करें राजधानी दिल्ली की तो वहां न्यूनतम और अधिकतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभवना है। इसी के साथ सुबह के समय हल्का कोहरा भी सकता है। सूत्रों के मुताबिक, पूर्वी भारत में एक चक्रवाती परिचलन असम के पूर्वी इलाकों में स्थित है। पश्चिमी विक्षोभ के अवशेष पूर्वोत्तर भारत में नमी को बढ़ा रहे हैं।

इस कारण अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड के कुछ इलाकों में सिक्किम में कुछ स्थानों में भी बारिश भी हो सकती है। मध्य भारत में आने वाला एक विरोधी चक्रवात दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और उत्तरी महाराष्ट्र में उभर रहा है। इस प्रणाली को देखते हुए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान में बरसात नहीं होगी। गुजरात के कुछ इलाकों में बादल छाए रहने की संभव हैं। जबकि दिन और रात में राजस्थान के पश्चिमी इलाकों के साथ-साथ गुजरात, और उत्तर कोंकण और गोवा में तापमान गिर सकता है।

जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी

Vodafone Idea कुछ दिनों में AGR का भुगतान कर संभाल लेगी कारोबार

सरकारी बैंकों के 'मेगा मर्जर' की नोटिफिकेशन जारी होने में नहीं होनी चाहिए देरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -