Vodafone Idea कुछ दिनों में AGR का भुगतान कर संभाल लेगी कारोबार
Vodafone Idea कुछ दिनों में AGR का भुगतान कर संभाल लेगी कारोबार
Share:

निजी टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea ने शनिवार को कहा कि वह अगले कुछ दिनों में सरकार को बकाया एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) का भुगतान कर सकती है । इसके अलावा कंपनी ने शनिवार को शेयर बाजारों को जानकारी दी कि वह फिलहाल इस बात का आकलन कर रही है कि उसके ऊपर सरकार की कितनी देनदारी है और वह अगले कुछ दिनों में बकाया राशि का भुगतान कर सकती है| इसके अलावा Vodafone Idea ने बयान जारी कर कहा, ''हम यह सूचित करना चाहते हैं कि कल की सुनवाई के बाद कंपनी को दूरसंचार विभाग से तत्काल भुगतान से जुड़े पत्र प्राप्त हुए।'' फिलहाल , कंपनी ने यह नहीं बताया कि वह रुपये कहां से जुटाएगी।

इसके अलावा इससे पहले Bharti Airtel ने शुक्रवार के दूरसंचार विभाग को पत्र लिखकर कहा था कि कंपनी 20 फरवरी तक 10,000 करोड़ रुपये के बकाया एजीआर का भुगतान कर सकती है । उसने कहा था कि वह शेष राशि का पेमेंट 17 मार्च तक कर देगी। उसने 22 सर्किल में बकाया राशि की गणना की प्रक्रिया पूरी करने के लिए समय मांगा है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले शुक्रवार को बकाया एजीआर को लेकर टेलीकॉम कंपनियों और दूरसंचार विभाग को कड़ी फटकार लगायी थी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अदालत ने एजीआर का भुगतान करने के उसके फैसले का अनुपालन नहीं करने पर टेलीकॉम कंपनियों को अवमानना कार्रवाई की चेतावनी दी थी। वहीं इसके साथ ही कोर्ट के फैसले पर निर्भर है बिजनेस करने का फैसला वोडाफोन आइडिया ने भारत में कारोबार जारी रखने को लेकर कहा है कि यह फैसले में संशोधन को लेकर शीर्ष अदालत में दायर याचिका पर सकारात्मक निर्णय पर निर्भर करता है। वोडाफोन आइडिया पर 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक की देनदारी है।

सरकारी बैंकों के 'मेगा मर्जर' की नोटिफिकेशन जारी होने में नहीं होनी चाहिए देरी

कोरोना वायरस के चलते सोने की कीमतों में लगी आग, जानिए क्या है आज के भाव

कोरोनावायरस के चले सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल, जानिये क्या रहा आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -