आज फिर थम सकती है मायानगरी की रफ़्तार, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
आज फिर थम सकती है मायानगरी की रफ़्तार, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
Share:

मुंबई : मायानगरी मुंबई में बारिश का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार देर शाम से लगातार हो रही बारिश की वजह से कुछ जगहों पर जलभराव की स्थिति बन गई है. वहीं, शनिवार को मुंबई के पास बदलापुर में ट्रैक पर पानी जमा होने से महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन फंस गई थी. वहीं अब भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि 29 जुलाई तक शहर में बारिश के ऐसे ही हालात रहने वाले हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, सुबह 9 बजकर 3 मिनट पर हाईटाइड आ सकता है. समुद्र में 4 मीटर ऊँची लहर उठ सकती हैं. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि रविवार को भी मुंबई और आस-पास के इलाकों में लगभग 200 एमएम बारिश हो सकती है. चेतावनी लाल रंग में जारी की गई है, जिसका मतलब है कि संबंधित विभाग बेहद अलर्ट रहें. वहीं, प्रशासनिक अधिकारियों ने बीएमसी के डिजास्टर सेल को भी अलर्ट कर दिया है. इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत दी गई है.

क्षेत्रीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी के उत्तर में बने एक कम दबाव के क्षेत्र और बेहतर मॉनसून करंट की वजह से जबरदस्त बारिश हो रही है. बारिश आगे भी ऐसे ही जारी रहेगी. अधिकारी ने कहा कि जब भी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनता है, तो पश्चिमी तटीय क्षेत्रों समेत मध्य क्षेत्रों में भी जोरदार बारिश होती है. 

नेशनल पेरेंट्स डे: अपने माता-पिता का हमेशा करें सम्मान, उन्ही से मिली है हमें पहचान

किराया बढ़ाए बिना इस तरह कमाई कर रहा भारतीय रेलवे, पियूष गोयल ने किया खुलासा

बेटी के पास पैतृक संपत्ति में हिस्सेदारी के क्या हैं कानूनी अधिकार,जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -