कोहरे की चादर में लिपटा राजस्थान, माउंट आबू रहा सबसे ठंडा
कोहरे की चादर में लिपटा राजस्थान, माउंट आबू रहा सबसे ठंडा
Share:

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं अब मौसम विभाग ने राजस्थान को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में गुरुवार को शीत लहर ने हिल स्टेशन माउंट आबू को सबसे ठंडा स्थान बना दिया है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकांश जगहों पर न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस या उससे नीचे रिकॉर्ड किया गया है.

राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि चूरू, सीकर और श्रीगंगानगर जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है, जिससे यातायात बुरी तरह  प्रभावित हुआ है. चूरू जिले में कोहरे की वजह से एक वैन के बस से टकरा जाने से आठ लोगों की जान चले गई है. 

अधिकारी ने कहा कि पिलानी और सीकर में न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, वहीं चूरू में 2.6, श्रीगंगानगर में 3.8, बनस्थली में 4.1, भीलवाड़ा में 5.3, जयपुर में 6.0 और अलवर में 7.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. हालांकि, राज्य की राजधानी जयपुर के लोगों को शीत लहर से कुछ राहत मिली, क्योंकि दिन में धूप तेज थी.

हवाई यात्रा करने के लिए जबरदस्त ऑफर, महज 995 रुपए में टिकट दे रही विस्तार एयरलाइन

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या है नए रेट

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, 480 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी में भी बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -