दिल्ली-NCR में बारिश से बदला मौसम, 5 डिग्री लुढ़का पारा, इन राज्यों में झमाझम के आसार
दिल्ली-NCR में बारिश से बदला मौसम, 5 डिग्री लुढ़का पारा, इन राज्यों में झमाझम के आसार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में शनिवार को वर्षा होने के साथ ही मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम सुहाना हो गया है. बारिश के कारण तापमान में लगभग 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली-NCR में अगले दो दिनों तक मौसम के ऐसा ही रहने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी में आज भी वर्षा हो सकती है.

रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार (18 मार्च) को दिल्ली-नोएडा के कुछ इलाकों में ओले भी गिरे. हरियाणा के गुरुग्राम में भारी बारिश की वजह से ट्रैफिक जाम और जलभराव देखने को मिला. बाकी अन्य देश के अन्य राज्यों में भी वर्षा हुई. बता दें कि मौसम में अचानक से परिवर्तन आ गया. मौसम विभाग ने मार्च में प्रचंड गर्मी का अनुमान जाहिर किया था. बताया जा रहा था कि मार्च में मई जून वाली गर्मी देखने को मिल सकती है. हालांकि, कुछ दिनों पहले दिल्ली-NCR का तापमान वाकई 30-32 डिग्री तक पहुंच गया था. इसी के चलते तापमान बढ़ने का कयास लगाया जा रहा था, मगर मौसम ने अचानक के करवट ले ली और दिल्ली में गरज के साथ बारिश हुई. दिल्ली में शनिवार का अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस पहुँच गया था. यह इस माह का अब तक का सबसे कम अधिकतम तापमान है. 

बता दें कि दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के लगभग रह सकता है. इसके अलावा वर्षा भी हो सकती है. आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है. दिल्ली-NCR में बारिश होने के बाद सुबह में हल्की ठंड भी महसूस होने लगी है. दिल्ली में अगले दो दिन ऐसा ही मौसम रहेगा. IMD के अनुसार, 20-21 मार्च तक पश्चिमोत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना हैं. हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में मौसम को लेकर के ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान है.

महिला सब-इंस्पेक्टर को कांग्रेस विधायक बाबू जंंडेल ने दी गालियां, SC/ST एक्ट में दर्ज हुआ केस

नेपाल के बाद अब कर्नाटक से अयोध्या आ रही विशाल शिला, बनेगी श्रीराम की प्रतिमा

'चीन से प्यार, भारत पर वार..', राहुल गांधी के बयानों पर जयशंकर ने चुन-चुनकर दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -