नेपाल के बाद अब कर्नाटक से अयोध्या आ रही विशाल शिला, बनेगी श्रीराम की प्रतिमा
नेपाल के बाद अब कर्नाटक से अयोध्या आ रही विशाल शिला, बनेगी श्रीराम की प्रतिमा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरषोत्तम श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है. रोज़ाना अयोध्या से कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर आते हैं. हजारों मजदूर दिन-रात काम कर रहे हैं. इस मंदिर में भगवान राम की जो मूर्ति स्थापित की जाएगी, वो पवित्र शालिग्राम पत्थर से तराशी जाएगी. नेपाल की काली नदी से इस शिला को निकाला गया था. जहां से भी ये शिला गुजर रही थी, वहां पर श्रद्धालु इसके दर्शन के लिए सड़कों पर आ गए. अब कर्नाटक के करकला से विशाल शिला अयोध्या भेजी गई.

बाकायदा पूजा अर्चना करके काली नदी से शालिग्राम शिला निकाली गई थी. जानकारों के अनुसार, भगवान श्रीराम की मूर्ति और माता सीता की मूर्ति इन्हीं शिला से बनेगी. अब भगवान राम की प्रतिमा का निर्माण करने के लिए कर्नाटक के उडुपी जिला स्थित करकला से एक विशाल शिला को अयोध्या के लिए रवाना किया गया है. विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने बताया है कि VHP और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहले शिला का पूजन किया फिर उसे एक बड़े ट्रक में लदवाकर अयोध्या भेजा गया.

कर्नाटक सरकार में मंत्री वी सुनील कुमार शिला पूजन में शामिल हुए. इस दौरान उनके साथ कार्यकर्ताओं ने भी शिरकत की. यदि आपको इस शिला के संबंध में बताएं, तो इसको नेल्लिकारू पत्थर के रूप में जाना जाता है. इसमें कई प्रकार के गुण होते हैं. ऐसा पहली बार नहीं हो रहा कि इस शिला का इस्तेमाल प्रतिमा बनाने में किया जा रहा हो. इससे पहले भी इस पत्थर से कई तीर्थ स्थानों की प्रतिमाओं का निर्माण किया गया है. नेपाल में जैसे काली नदी से शालिग्राम शिला को निकाला गया था, उसी प्रकार इस पवित्र शिला को तुंगभद्रा नहीं के किनारे एक छोटी से पहाड़ी से निकाला गया है.

लंदन में दिए गए बयानों से बैकफुट पर राहुल गांधी, अब देने लगे सफाई !

मदरसे की आड़ में आतंक की पाठशाला ! मौलाना सर्जन बरकती के घर समेत 8 ठिकानों पर SIA का छापा

नौकरी के बदले जमीन मामले में सुशिल मोदी ने लालू परिवार पर लगाया बड़ा आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -