सचिन को होटल के एक वेटर ने दी बल्लेबाजी की सलाह

नई दिल्ली : यूं तो सभी को पता है कि जब भी इंडिया का मैच होता है तो चौराहों और पान की दुकानों से लेकर दफ्तरों तक हर जगह मैच देखा जाता है और मैच जीतने के बाद उनकी तारीफ और हारने के बाद उनकी खामियां गिनाना लोग शुरू कर देते.  

वही लोगों की इस तरह खामिया गिनाने की अदद से तो खुद सचिन तेंडुलकर भी नही बच पाए है. जब एक वेटर ने उन्हें बल्लेबाजी की गलती और उसे सुधारने का तरीके की बात कही और सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इससे सचिन की बल्लेबाजी वाकई बेहतर हो गई. वही इस बारे में खुद सचिन ने बताया कि यदि आप खुले दिमाग के व्यक्ति हैं तो आप कई चीजें कर सकते हैं. मैं एक बार चेन्नई में था. वहां होटल में वेटर मेरे पास आया और कहा कि यदि आप बुरा न मानें और गुस्सा न हों तो मैं आपसे कुछ कहना चाहता हूं. मैंने उससे कहा कि बोलिए क्या कहना चाहते हैं. वेटर ने इसके बाद जो कहा वह सुनकर मैं हैरान था.

उसने कहा  सचिन एल्बो गार्ड के कारण आपको बल्ले को ठीक से घुमाने में दिक्कत होती है. वही सचिन ने कहा कि वेटर ने जो कहा वह बिल्कुल सही था मैं जानता था कि बल्लेबाजी में असहजता हो रही है, लेकिन मैं गलती पहचान नहीं पा रहा था. कुछ सालों में मेरी कोहनी में कई बार लगी थी. मैंने महसूस किया कि एल्बो गार्ड की पैडिंग ठीक नहीं है। वेटर की बात सुनकर मैंने एल्बो गार्ड को पुन: डिजाइन किया, उसे खोला और सुधारा.

सचिन भारतीय टीम को दकिया आगाह, कंगारुओं को हलके में न ले

पाकिस्तान का यह सिक्सर किंग अब जेल से छुड़ाएगा कैदी

दृष्टिहीन विश्व कप : बंगलादेश पर भारत की जीत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -