कभी ना पहने टूटी चूड़ी, विज्ञान ने बताये नुकसान
कभी ना पहने टूटी चूड़ी, विज्ञान ने बताये नुकसान
Share:

महिलाएं जब चूड़ियां पहनती हैं तो उनकी सुंदरता में चार चाँद लग जाते हैं. चूड़ियों को महिलाओं का खास गहना माना जाता है. खास तौर पर शादी शुदा महिलाएं को चूड़ियां पहनने का रिवाज है जिसे हर भारतीय महिला मानती है और सभी इसे सुहाग की निशानी भी मानती हैं. कहा भी जाता है एक सुहागन को दूसरे गहनों के साथ-साथ चूड़ियां भी पहननी पड़ती है जो रिवाज के अनुसार आवश्यक होती हैं. 

जहाँ चूड़ियों को सौभाग्य माना जाता है वहीं टूटी हुई चूडियों को अशुभ भी माना जाता है. कहा जाता है किसी भी लड़की या महिला को टूटी हुई चूड़ियां नहीं पहननी चाहिए. ये चूड़ियां उसके पति और बेटे के स्वास्थ्य से जुडी हुई होती हैं. अगर दरार वाली चूड़ियां पहनी जाये तो स्वास्थ्य पर गलत असर पड़ता  है. इसके पीछे वैज्ञानिक कारण भी है. यानी साइंस ने भी इस बात को माना है टूटी चूड़ी पहनना अशुभ होता है या उसका असर गलत होता है.

साइंस का मानना है कि महिलाओं के आस पास कई सारी नकारात्मक ऊर्जा मौजद होती है जो सबसे पहले स्त्री की चूड़ियों पर प्रहार करती है. इसी के कारण उनकी चूड़ियों में दरार आती है और उन्हें पहने रखें अशुभ माना जाता है. अगर ऐसा है तो स्त्री को चूड़ियां उतार देनी चाहिए अगर ऐसा ना हो तो मकरात्मक ऊर्जा स्त्री पर हावी हो जाती है और उनके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव छोड़ती हैं. तो अगर आप भी ऐसी चूड़ियों को पहने रखती हैं तो सावधान हो जाएं और इनसे दूर ही रहें.

आखिर कौन है भगवान शिव के पिता?

भोजन ग्रहण करने से पहले पानी छिड़कने का गहरा रहस्य

घर के लिए शुभ बताये गए 6 पौधे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -