घर के लिए शुभ बताये गए 6 पौधे
घर के लिए शुभ बताये गए 6 पौधे
Share:

कुछ पौधों का घर में लगाना शुभ माना जाता है. ऐसे शुभ पौधे घर में सुख शांति लेकर आते हैं और घर में समृद्धि बनी रहती है साथ ही नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. अपने घर को लाभ में रखने के लिए सभी कोई ना कोई करते ही हैं. आप भी ऐसे ही कोई उपाय खोज रहे होंगे. तो ऐसे ही कुछ उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं और उन्हें मानते हुए ये पौधे घर में लगा सकते हैं. जानते हैं कौनसे हैं वो पौधे - 

* तुलसी का पौधा :

तुलसी का पौधा हर घर में मौजूद होता है और इसे हर घर में शुभ माना जाता है. तुलसी को भगवान क रूप माना गया है जिसके चलते लोग इसे शुभ मानते हैं. बता दें तुलसी का पौधा उत्तर, उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में ही लगाना चाहिए जिससे ये हमेशा सकारात्मक ऊर्जा देता रहे.

* बांस का पेड़ :

बांस का पौधा सुख और समृद्धि का प्रतीक होता है. इसे घर में लगाने से घर में धन बना रहता है साथ ही नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक विचार बने रहते हैं.

* गुड़हल का पौधा :

इसे बहुत ही सुंदर फूल माना जाता है. जितना इसका फूल सुंदर होता है उतना ही शुभ होता है इसका ये पौधा जिसे आप घर में लगा सकते हैं. इसे घर में लगाने से कानूनी काम पुरे होते हैं और इसे आप किसी भी दिशा में लगा सकते हैं.

* बिल्व का पेड़ :

बिल्व भगवान् शिव को काफी प्रिय होता है तो इसका पौधा लगाना शुभ होता है. कहा जाता है इसमें भगवान् शिव वास करते हैं जिससे कभी भी धन की कमी नहीं होती.

* शमी का पौधा :

इस पेड़ को घर के बाहर मुख्य द्वार के बाई और लगाया जाता है. इसे पहले शनि से जोड़कर देखा जाता था जिसके कारण कोई इसे घर में नहीं लगाता था. घर में इस पौधे को लगाने पर रोज़ शाम को इसमें दीपक लगाएं.

* अश्वगंघा :

अश्वगंधा का पेड़ घर घर के लिए सुख समृद्धि का प्रतीक होता है. इससे घर के सारे वास्तुदोष मिट जाते हैं और शांति बनी रहती है.

घर में आई परेशानी को पल में दूर करेंगी भगवान गणेश की ऐसी मूर्ति

आज इन राशि के सितारे है बुलंद, हर काम में मिलेगी अपार सफलता

इंटरव्यू में सफल होने के लिए अपने पास रखें यह ख़ास चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -