रेनकोट पहनें या स्वेटर ! बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम
रेनकोट पहनें या स्वेटर ! बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम
Share:

नई दिल्ली: फरवरी और शुरुआती मार्च में रिकॉर्ड गर्मी के बाद मौसम ने अचानक करवट ली है. दिल्ली-NCR और उत्तर प्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में सोमवार (20 मार्च) शाम को हुई बारिश और ठंडी हवा ने सर्दी की वापसी करा दी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, बारिश के कारण अधिकतम तापमान लगभग 5 डिग्री तक लुढ़क गया है. वहीं, मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, इस सप्ताह कम से कम 25 मार्च तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. इन दिनों आसमान में बादल और 24 मार्च को बारिश की संभावना जताई गई है. यानी अगले 4-5 दिन गर्मी से राहत मिली रहेगी.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और NCR क्षेत्र की बात करें, तो यहां सोमवार को IMD ने वर्षा और ओलावृष्टि की संभावना के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. वहीं दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई भी थी. सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 27.1 और न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के अनुसार, 11 वर्षों में 20 मार्च का सबसे कम अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया है. मौसम में अचानक इस बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ को बताया जा रहा है. इसके साथ ही अब एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है. जानकारी के अनुसार, मैदानी इलाकों में यह 24 मार्च को प्रभावशाली होगा. इसके चलते एक बार फिर बारिश होगी और 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान है.

वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ में भी रविवार (19 मार्च) रात से शुरू हुई बारिश सोमवार तक रुक-रुककर अलग-अलग इलाकों में होती रही. फिलहाल, आज यानी मंगलवार को भी बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है. इस बारिश के कारण उत्तर प्रदेश में फसलों को बहुत नुकसान हुआ है.

गोलगप्पे के चटखारे, मिट्टी के कुल्हड़ में लस्सी..! मोदी-किशिदा के बीच दिखी जबरदस्त बॉन्डिंग

'ईसाई धर्म अपनाने के बाद हिन्दू होने का दावा नहीं कर सकते..', CPM विधायक ए राजा की सदस्यता रद्द

शराब घोटाला: KCR की बेटी कविता से ED ने 10 घंटे की पूछताछ, आज फिर होंगे सवाल-जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -