'कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे हम..', AAP के ऐलान पर क्या बोली पार्टी ?
'कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे हम..', AAP के ऐलान पर क्या बोली पार्टी ?
Share:

अहमदाबाद: आम आदमी पार्टी (AAP) की गुजरात इकाई के प्रमुख इसुदान गढ़वी ने सोमवार को यह कहकर खलबली मचा दी कि AAP और कांग्रेस गुजरात में आगामी लोकसभा चुनाव सीट बंटवारे के फॉर्मूले के तहत लड़ेंगे क्योंकि दोनों पार्टियां विपक्षी INDIA गठबंधन की सदस्य हैं। गढ़वी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा कि पार्टी केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों का पालन करेगी। वहीं, इस पर भाजपा ने कहा कि AAP और कांग्रेस के बीच संभावित गठबंधन से सत्तारूढ़ पार्टी की चुनावी संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा और उसने AAP को कांग्रेस की "बी टीम" करार दिया।
 
इससे पहले गढ़वी ने कहा कि, "AAP और कांग्रेस दोनों INDIA गठबंधन का हिस्सा हैं। यह चुनावी गठबंधन गुजरात में भी लागू किया जाएगा। हालांकि गठबंधन की बातचीत अभी भी प्राथमिक स्तर पर है, लेकिन यह निश्चित है कि AAP और कांग्रेस दोनों आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।" गढ़वी ने संवाददाताओं से कहा कि, "अगर सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ, तो मैं गारंटी देता हूं कि भाजपा इस बार गुजरात में सभी 26 सीटें नहीं जीत पाएगी।" उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी इंडिया गुट में शामिल हो गई है।

गढ़वी ने कहा, "आप की गुजरात इकाई ने पहले ही उन सीटों के बारे में शोध करना शुरू कर दिया है, जिन पर पार्टी उम्मीदवार उतार सकती है।" गुजरात आप प्रमुख की अचानक घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा कि अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा। गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि, मुझे अभी उनकी घोषणा के बारे में पता चला है। अन्य दलों के साथ सीट-साझाकरण समझौते को केंद्रीय नेतृत्व द्वारा अंतिम रूप दिया जाता है। चुनाव पूर्व गठबंधन पर निर्णय लेना उनका विशेषाधिकार है। केंद्रीय नेतृत्व द्वारा इस मुद्दे को उठाए जाने पर राज्य नेतृत्व इस मुद्दे पर चर्चा करेगा। उन्होंने कहा, "गुजरात कांग्रेस इस संबंध में हमारे राष्ट्रीय नेताओं के निर्देशों का पालन करेगी।"

हालाँकि, भाजपा ने गढ़वी की घोषणा को जरा भी तवज्जो नहीं दी है. उन्होंने कहा कि, "हम पिछले दो कार्यकाल से गुजरात में सभी 26 लोकसभा सीटें जीत रहे हैं। इस बार हमारा लक्ष्य 5 लाख वोटों के अंतर से सभी सीटें जीतने का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसी गठबंधन से डरती नहीं है। हमें चुनाव जीतने का भरोसा है।'' गुजरात बीजेपी के प्रवक्ता रुत्विज पटेल ने कहा, ''इस घोषणा से अब यह सामने आ गया है कि AAP कांग्रेस की बी टीम है।'' बता दें कि 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और AAP एक-दूसरे के खिलाफ लड़े थे। जहां कांग्रेस ने 17 सीटें हासिल कीं थी, वहीं आप 182 सदस्यीय सदन में पांच सीटें जीतने में सफल रही थी।  

पहले श्री गणेश और अब भगवान परशुराम का अपमान..! केरल की वामपंथी सरकार पर हमलावर हुई भाजपा

'भ्रष्टाचार का पर्याय है कांग्रेस, उसने पंचायती राज के लिए भी कुछ नहीं किया..', पीएम मोदी ने साधा निशाना

संसद में गूंजा 'चीन-कांग्रेस' के गुप्त रिश्तों का मुद्दा, 2008 में हुई थी एक सीक्रेट डील, क्या वाकई दोनों 'भारत' के खिलाफ ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -