'हमने 1 हज़ार इजराइली सैनिकों को मार डाला, जंग जारी है..', 7 अक्टूबर के बाद पहली बार हमास चीफ याह्या सिनवार ने फिलिस्तीनी लोगों को दिया सन्देश !
'हमने 1 हज़ार इजराइली सैनिकों को मार डाला, जंग जारी है..', 7 अक्टूबर के बाद पहली बार हमास चीफ याह्या सिनवार ने फिलिस्तीनी लोगों को दिया सन्देश !
Share:

यरूशलम: फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के नेता याह्या सिनवार ने इज़राइल में 7 अक्टूबर के हमलों के बाद अपने पहले सार्वजनिक संदेश में कहा कि हमास को इज़राइल के साथ "अभूतपूर्व लड़ाई" का सामना करना पड़ रहा है। माना जाता है कि याह्या सिनवार इजराइल पर हुए विनाशकारी हमले के मास्टरमाइंड में से एक था। सिनवार ने कहा कि, हमास "इजरायली कब्जे वाली ताकतों के खिलाफ एक भयंकर, हिंसक और अभूतपूर्व लड़ाई लड़ रहा है, और कब्जे वाली सेना को जीवन और उपकरणों में भारी नुकसान हुआ है"। 

हमास चीफ ने यह भी दावा किया कि हमास ने एक हजार से अधिक इजरायली सैनिकों को मार डाला है, जबकि इजरायल ने कहा है कि गाजा में जमीनी ऑपरेशन में 156 सैनिक मारे गए हैं। तेल अवीव के अनुसार हमास का सर्वोच्च अधिकारी याह्या सिनवार अभी भी गाजा में छिपा हुआ है। सिनवार ने इजरायल के साथ संभावित समझौते पर चल रही चर्चा के संदर्भ में कहा कि, "हमास कब्जे की शर्तों के अधीन नहीं होगा", जिसे कथित तौर पर मिस्र द्वारा तैयार किया गया है। इस योजना में इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच एक स्थायी युद्धविराम, सभी इजरायली बंधकों की रिहाई शामिल है। और गाजा में एक समावेशी फिलिस्तीनी सरकार स्थापित करने के लिए बातचीत करता है। यह बताया गया कि हमास ने उस प्रस्ताव पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है जिस पर इजरायली सरकार द्वारा चर्चा की जानी है।

इज़रायली रक्षा बलों (IDF) ने दावा किया कि वह याह्या सिनवार को पकड़ने के करीब है, जिसके बारे में माना जाता है कि वह गाजा में हमास के सुरंगों के व्यापक नेटवर्क में छिपा हुआ है। 7 अक्टूबर के हमले के बाद से हमास नेता को सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है, और IDF ने गाजा में उसके ठिकाने के बारे में जानकारी देने वाले को 400,000 डॉलर का इनाम देने का वादा करते हुए पर्चे गिराए थे। इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि IDF उत्तरी गाजा में अपने उद्देश्यों को पूरा कर रहा है, उन्होंने कहा कि याह्या सिनवार जल्द ही "हमारी बंदूकों की नाल को पूरा करेगा" जबकि इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पट्टी का दौरा करते हुए कहा कि तेल अवीव कदम बढ़ाएगा।  नेतन्याहू ने कहा था कि, 'मैं अभी गाजा से वापस आया हूं। हम रुक नहीं रहे हैं, हम लड़ना जारी रख रहे हैं और हम आने वाले दिनों में लड़ाई तेज कर रहे हैं। यह एक लंबा युद्ध होने जा रहा है जो ख़त्म होने के करीब नहीं है।

'दो राज्य समाधान नहीं चाहिए, ये इजराइल के अस्तित्व को स्वीकार करने जैसा..', स्वतंत्र फिलिस्तीनी देश पर भी नहीं मान रहा हमास

ये इस्लाम में हराम ! पकिस्तान में TikTok के खिलाफ जारी हुआ फतवा

चीन में विनाशकारी भूकंप, अब तक 149 लोगों की मौत, 14000 से अधिक घर तबाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -