'हमने चुनाव में पूरा समर्थन दिया, अब हमारे लोगों को सरकार में शामिल करे कांग्रेस..', राहुल गांधी को मुस्लिम फोरम का पत्र
'हमने चुनाव में पूरा समर्थन दिया, अब हमारे लोगों को सरकार में शामिल करे कांग्रेस..', राहुल गांधी को मुस्लिम फोरम का पत्र
Share:

हैदराबाद: मुस्लिम फोरम ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, सीएम रेवंत रेड्डी को पत्र लिखकर तेलंगाना सरकार में शिया मुसलमानों को शामिल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि 'जोरदार समर्थन' के बावजूद, कांग्रेस ने एक भी शिया उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा। बुधवार (20 दिसंबर) को, तेलंगाना के यूनाइटेड शिया मुस्लिम फोरम (USMF) ने कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय और राज्य नेतृत्व को पत्र लिखकर तेलंगाना सरकार में शिया मुस्लिम समुदाय के 'प्रतिनिधित्व' की मांग की। 

USMF ने अपने पत्र में कहा कि सरकार में प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए राज्यपाल के कोटे के तहत एक MLC सीट और अन्य अल्पसंख्यक संस्थानों की अध्यक्षता शिया समुदाय के व्यक्तियों को प्रदान की जानी चाहिए। बताया जा रहा है कि राज्य से शिया नेता भी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने अपनी मांगें रखने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. यूनाइटेड शिया मुस्लिम फोरम (USMF) के प्रदेश अध्यक्ष अली शब्बीर ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को पत्र लिखा। इस पत्र में अली शब्बीर ने कहा कि तेलंगाना में हाल के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को व्यापक समर्थन के बावजूद पार्टी ने कोई शिया मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा. विशेष रूप से, कांग्रेस ने चुनाव में पांच मुसलमानों को मैदान में उतारा, लेकिन वे सभी सुन्नी मुसलमान थे।

पत्र में, अली शब्बीर ने कहा कि, 'उपरोक्त संक्षेप में, यह ईमानदारी से अनुरोध किया जाता है कि कम से कम शिया व्यक्तियों को उपयुक्त पदों पर समायोजित किया जाए और हम आगामी लोकसभा चुनावों में पार्टी के लिए भारी समर्थन के साथ आने का आश्वासन देते हैं, प्रमुख रूप से हैदराबाद, सिकंदराबाद में, मल्काजगिरी और चेवेल्ला संसदीय क्षेत्र में, जहां मतदाताओं के रूप में हमारी अच्छी-खासी उपस्थिति है।' उन्होंने आगे कहा कि, 'एक त्वरित तैयार संदर्भ के रूप में, हम बताते हैं कि राज्यपाल कोटे के तहत दो खाली MLC पद हैं, जिनमें से एक शिया समुदाय के एक कांग्रेस सदस्य को दिया जा सकता है और एक प्रतिनिधि सदस्य या सीधे विभिन्न अल्पसंख्यक निगमों में दिया जा सकता है, जैसे अल्पसंख्यक वित्त निगम, हज समिति, उर्दू अकादमी, आदि। 

USMF के पत्र में यह भी बताया गया है कि तेलंगाना में शिया समुदाय अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का समर्थन करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। राज्य की कुल मुस्लिम आबादी में शिया लगभग 15% हैं। कुल मिलाकर, तेलंगाना की कुल चार करोड़ आबादी में मुसलमान लगभग 12.5% हैं। हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना राज्य में 119 में से 64 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया है।

बता दें कि, यह पहली बार नहीं है कि मुसलमानों ने खुले तौर पर समर्थन के बदले में कांग्रेस सरकार में शीर्ष प्रशासनिक पदों की मांग की है। मई 2023 में, कांग्रेस ने कर्नाटक राज्य विधानसभा में बहुमत हासिल किया और सरकार बनाई थी। इसके तुरंत बाद, कर्नाटक में मुसलमानों ने मुस्लिम उम्मीदवारों के लिए उपमुख्यमंत्री के एक पद सहित पांच मंत्री पदों की मांग की। अब, शिया समुदाय तेलंगाना में विभिन्न समितियों और निगमों में एक एमएलसी सीट और कुछ अन्य प्रशासनिक पदों की मांग कर रहा है। उनका कहना है कि, उन्होंने एक तरफा कांग्रेस को वोट दिया है और अब कांग्रेस उनकी मांगें पूरी करे, तो वे आगामी लोकसभा चुनावों में भी पार्टी को भरपूर समर्थन देंगे। 

'जिसके कारण BJP ने चुनाव जीता है, उस योजना का अभिभाषण में जिक्र तक नहीं हुआ', लाडली बहना योजना को लेकर कांग्रेस ने बोला हमला

'इंशाल्लाह हम सड़कों पर लड़ेंगे, अदालतें बेईमान..', कोर्ट में चल रहे ज्ञानवापी मामले पर मौलाना तौकीर रजा का भड़काऊ बयान

'मैंने ईमानदार जीवन जिया है, मेरे पास छुपाने को कुछ नहीं..', ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, पत्र में बोले- समन वापस लो..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -