'हमें 2014 में अपनी ताकत का पता चला..', PM मोदी ने किया हनुमान जी का जिक्र, तो जयशंकर भी बोले
'हमें 2014 में अपनी ताकत का पता चला..', PM मोदी ने किया हनुमान जी का जिक्र, तो जयशंकर भी बोले
Share:

नई दिल्ली: भाजपा के 44वां स्थापना दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार (6 अप्रैल) को 10 लाख पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने हनुमान जन्मोत्सव के पर्व पर बजरंगबली का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा उनसे प्रेरणा लेकर काम करती है। वहीं, पीएम मोदी के संबोधन के बाद विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि हमें 2014 में हमारी ताकत का पता चला।

पीएम मोदी के ‘भाजपा भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए भगवान हनुमान से प्रेरणा लेती है’ वाले बयान पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि, 'भगवान हनुमान को जब अपनी असीम शक्तियों का आभास हुआ, उसके बाद उन्होंने कई असंभव से लगने वाले काम किए। इसी तरह हमें भी हमारी ताकत का पता 2014 में चला।' उल्लेखनीय है कि, पीएम मोदी ने भाजपा के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि, 'आज हम देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान का जन्मोत्सव मना रहे हैं। हनुमान जी का जीवन आज भी हमने भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा प्रदान करता है। जब लक्ष्मण जी पर संकट आया, तो हनुमान जी पूरा पर्वत ही उठा लाए। भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने की कोशिश करती रही है, करती रहती है, करते रहेंगी।'

भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि, 'मैं प्रार्थना करता हूं कि हनुमान जी हम सभी पर कृपा करें। मैं प्रार्थना करता हूं कि लोगों का भरोसा और आशीर्वाद हमारे साथ, भाजपा के साथ बना रहे।' प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, 'जब हनुमान जी को राक्षसों का सामना करना पड़ा था, तो वो उतने ही सख्त भी हो गए थे। इसी प्रकार से जब भ्रष्टाचार, परिवारवाद और कानून व्यवस्था की बात आती है, तो भाजपा उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है।' पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि 2014 में भारत के लोगों ने भारत के पुनर्जागरण की नई यात्रा का शंखनाद कर दिया है। 800 वर्षों से अधिक की गुलामी से बाहर निकल कर एक राष्ट्र अपना खोया हुआ गौरव पाने के लिए पुनः उठ खड़ा हुआ है।

'कम पढ़े लिखे है तो इतना पैसा कहाँ से आता है तेजस्वी यादव के पास...', PK ने उठाए सवाल

CM केजरीवाल के दो करीबी नेताओं को कोर्ट से झटका, सिसोदिया के बाद जैन की भी जमानत याचिका ख़ारिज

'डिजिटल इंडिया का मज़ाक उड़ाते थे ये लोग..', विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -