दुबई के तुसाद म्यूज़ियम में लगा विराट कोहली का वैक्स स्टैच्यू

दुबई: दुबई के मशहूर मैडम तुसाद मोम संग्रहालय में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के मोम के नए पुतले का अनावरण किया गया। इस नए पुतले में कोहली भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी नेवी ब्लू में नज़र आ रहे हैं। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब इस मशहूर मैडम तुसाद म्यूजियम में कोहली का नया पुतला लगाया गया हो। इससे पहले वर्ष 2018 में दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में कोहली की मोम की मूर्ति का अनावरण किया गया था।

2019 विश्व कप के दौरान भी कोहली के मोम के पुतले को इंग्लैंड में स्थापित किया गया था। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर के बाद कोहली दूसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनका इंग्लैंड के मैडम तुसाद म्यूजियम में मोम का स्टैच्यू लगाया गया है। मॉडर्न क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में शामिल कोहली ने कई रेकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने लिमिटेड ओवर्स में कई तूफानी पारियां खेली हैं।

वहीं, टेस्ट क्रिकेट में भी विराट कोहली की मैराथन पारी को भी कम नहीं आंका जा सकता । इस बैट्समैन ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खुद को अच्छी तरह से स्थापित कर लिया है। कोहली विश्व के इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनके नाम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 प्लस औसत दर्ज है।

T20 वर्ल्ड कप: रोहित के साथ कौन करेगा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग ? कोहली ने ले लिया फैसला

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से रौंदा

’डिलीवरी बॉय’ बना T20 वर्ल्ड कप का स्टार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -