’डिलीवरी बॉय’ बना T20 वर्ल्ड कप का स्टार

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप के राउंड 1 के मैच शुरू हो चुके हैं. इसमें कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें 4 को सुपर 12 में जाने का मौका मिलेगा. उस मौके की तलाश में स्कॉटलैंड ने अपने पहले मुकाबले में जीत दर्ज की है, वो भी एक डिलीवरी ब्वॉय के दम पर. स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मुकाबले में बांग्लादेश जैसी मजबूत आंकी जा रही टीम को 6 रन से मात दे दी. विश्व की नंबर 6 टीम बांग्लादेश को इस हार की डिलीवरी करने में स्कॉटलैंड के एक डिलीवरी ब्वॉय का बड़ा योगदान रहा. जिसने अकेले ही बल्ले और गेंद से ग़दर मचाते हुए बांग्लादेश के गेंदबाज़ों की बखियां उधेड़ दी. अपने ऑलराउंड खेल से दुनिया को अपनी तरफ आकर्षित करने वाले इस खिलाड़ी का नाम है क्रिस ग्रीव्स.

31 वर्षीय क्रिस ग्रीव्स क्रिकेट जगत में कदम रखने से पहले अमेजन के लिए पार्सल की डिलीवरी करने का काम करते थे. किन्तु, लगता है उनकी किस्मत का कनेक्शन क्रिकेट के साथ पहले से ही तय था. इसलिए चांस मिलते ही उन्होंने अपने करियर के दूसरे ही मैच में धमाल मचा दिया और सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने ये करिश्मा T20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े स्टेज पर किया है. ग्रीव्स ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्ले से तबाही मचाई, फिर गेंद से कमाल करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा. उनके इस ऑलराउंड खेल का परिणाम ये हुआ कि बांग्लादेश एक बड़े उलटफेर का शिकार बन गया. पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड ने मैच में निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 140 रन बनाए. इसमें अकेले क्रिस ग्रीव्स ने 45 रन कूटे, जो उन्होंने महज 28 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की बदौलत बनाए थे.

बल्ले के बाद क्रिस ग्रीव्स ने गेंद से भी अहम योगदान दिया, बांग्लादेश के गिरे 7 विकेटों में से उन्होंने 2 विकेट चटकाए. ग्रीव्स ने अपने 3 ओवर में 19 रन देते हुए ये विकेट हासिल किए थे. ग्रीव्स ने बांग्लादेश के दो सबसे बड़े बल्लेबाजों मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया और स्कॉटलैंड 6 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

Video: दिवाली पर 'ज्ञान' देना कोहली को पड़ा महंगा, ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा #SunoKohli

सन्यास के एक साल बाद टीम इंडिया में वापस लौटे धोनी, BCCI ने किया ग्रैंड वेलकम

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के दिन सानिया मिर्जा लेगी ये बड़ा फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -