T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से रौंदा

अबुधाबी: ICC टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहले प्रैक्टिस मैच में सात विकेट से हरा दिया। दुबई के ICCA स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की, किन्तु उसके छोटे छोटे अंतराल पर विकेट भी गिरते रहे। हालांकि मध्यक्रम में जॉनी बेयरस्टो (49), लियम लिविंगस्टन (30) और मोईन अली (43*) ने तूफानी बल्लेबाजी की और टीम को 188 रन के स्कोर तक पहुंचाया और भारत के सामने एक बड़ा लक्ष्य रखा। 

भारत की ओर से तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह बेहद किफायती रहे। टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को ईशान किशन और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। इस दौरान राहुल ने 24 गेंदों में 51 रन ठोंक डाले, हालांकि वह अपनी फिफ्टी पूरी होने के बाद अगली ही गेंद पर वुड का शिकार बन गए। 

इसके बाद ईशान किशन ने अपने हाथ खोले और उन्होंने भी धुआंधार बैटिंग करते हुए अर्धशतक पूरा किया। ईशान 46 गेंदों में 70 रन बनाकर नाबाद रहे और रिटायर्ड हुए। विराट और सूर्यकुमार यादव दोनों कुछ खास नहीं कर पाए और सस्ते में आउट हो गए। हालांकि इसके बाद ऋषभ पंत (29*) और हार्दिक पांड्या (12*) ने मिलकर लक्ष्य को छह गेंदें शेष रहते हुए हासिल कर लिया। 

’डिलीवरी बॉय’ बना T20 वर्ल्ड कप का स्टार

Video: दिवाली पर 'ज्ञान' देना कोहली को पड़ा महंगा, ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा #SunoKohli

सन्यास के एक साल बाद टीम इंडिया में वापस लौटे धोनी, BCCI ने किया ग्रैंड वेलकम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -