राजस्थान के अलवर में निर्माणाधीन पानी की टंकी ढही, कई घायल

Mar 12 2019 02:09 PM
राजस्थान के अलवर में निर्माणाधीन पानी की टंकी ढही, कई घायल

अलवर : शहर के समीप भिवाड़ी में टेस्टिंग के दौरान पानी की टंकी ढह गई। हादसे में 5 लोग घायल हैं जबकि एक बच्चा लापता बताया जा रहा है। टंकी में भरा पानी और मलबा गिरने से नजदीक स्थित कोर्ट, स्कूल और अस्पताल की बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

आयोध्या विवाद : जल्द शुरू होगी मध्यस्थता की कवायद 

ऐसे हुआ दर्दनाक हादसा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, भिवाड़ी में सेक्टर-1 पर पानी की टंकी को कुछ दिनों पहले ही निर्माण करवाया गया था। स्थानीय पार्षद मोहनलाल ने बताया कि टंकी का निर्माण जलदाय विभाग ने कराया था। लीकेज की जांच के लिए टंकी में पानी भरा गया था। लेकिन, गुणवत्तापूर्ण निर्माण न होने की वजह से मंगलवार सुबह करीब 9 बजे टंकी ढह गई। बता दें इससे पहले भी कई जगह इस तरह का हादसा हो चुका है.

डांडी यात्रा को पूरे हुए 89 साल, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

अब भी जारी है रेस्क्यू 

जानकारी के अनुसार टंकी ढहने से पास स्थित कोर्ट की आधी बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई। एक निजी स्कूल और अस्पताल का मुख्य गेट और शीशे भी टूट गए। कुछ भवन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। टंकी गिरने से कॉलोनी में अफरा-तफरी मच गई। मलबा हटाकर लापता बच्चे की तलाश की जा रही है। वही पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है जो अब भी जारी है.

कोर्ट ने पुछा क्या 'शादी का अधिकार' 'जीने का अधिकार' है, केंद्र सरकार ने दिया ये जवाब

पटाखा बिक्री और निर्माण पर लगे रोक, याचिका पर आज सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

हेलीकाप्टर घोटाला: मिशेल से पूछताछ के मामले में आज होगी अहम् सुनवाई