हेलीकाप्टर घोटाला: मिशेल से पूछताछ के मामले में आज होगी अहम् सुनवाई

Mar 12 2019 10:14 AM
हेलीकाप्टर घोटाला: मिशेल से पूछताछ के मामले में आज होगी अहम् सुनवाई

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले मामले में बिचौलिए की भुमिका निभाने वाले क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ के सिलसिले में पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई होने वाली है. सोमवार को अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ करना चाहती है. इस मामले में ईडी ने अदालत में अर्जी दाखिल की थी. 

वेतन 1,12,400 रु, दिल्ली में निकली सरकारी नौकरियां

दरअसल, मिशेल पर आरोप है कि उसने अपने दो और साथियों के साथ मिलकर यह आपराधिक साजिश रची. मिशेल के साथ इस मामले में तत्कालीन एयरफोर्स चीफ एसपी त्यागी और उनके परिवार के सदस्य भी शामिल रहे हैं. ईडी को जांच में पता चला था कि मिशेल अपनी दुबई की कंपनी ग्लोबल सर्विसेज के जरिए दिल्ली की एक कंपनी को शामिल करके अगस्ता वेस्टलैंड से घूस ली है. आरोप है कि अगस्ता वेस्टलैंड ने सौदा तय कराने के लिए क्रिश्चियन को लगभग 350 करोड़ रुपये दिए थे, जो भारतीय राजनेताओं, एयरफोर्स के अधिकारयों और नौकरशाहों को देने थे. मिशेल ने घूस की रकम ट्रांसफर करने के लिए दो कंपनियों ग्लोबल सर्विसेज एफजेडई, दुबई और ग्लोबल ट्रेड एंड कॉमर्स सर्विसेज, लंदन का उपयोग किया था.

यहां से हर माह कमाएं लाखों रु, Solar Energy Haryana दे रही नौकरी

आपको बता दें कि मिशेल को गत वर्ष 22 दिसंबर को दुबई से प्रत्यर्पण संधि के तहत हिरासत में लिया गया था. ईडी ने 5 जनवरी को अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाप्टर घोटाले के मामले में सवाल-जवाब के लिए मिशेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. मिशेल ईडी और सीबीआइ द्वारा हिरासत में लिए गए अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के तीन आरोपियों में से एक है, उसके अलवा इस डील में दो अन्य बिचौलिए गुइदो हाश्के और कार्लो गेरेसा थे.

खबरें और भी:-

कंसलटेंट, प्रोग्राम ऑफिसर, स्टेनोग्राफर के पद खाली, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में भर्ती

सोने और चांदी में नजर आयी साप्ताहिक गिरावट, आज ऐसे है भाव

सप्ताह की शुरुआत में 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया