अगर आपको सपने में दिखे पानी तो समझ जाइए यह संकेत

Feb 11 2019 07:20 PM
अगर आपको सपने में दिखे पानी तो समझ जाइए यह संकेत

कहते हैं ज्योतिष के अनुसार 18 से 40 साल की उम्र के बीच आने वाले सपनों का अपना ही एक अलग महत्व होता है और इनका हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में इस दौरान देखे जाने वाले कुछ सपने चंचल हो सकते हैं, लेकिन कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो व्यक्ति के जीवन के व्यक्तिगत राज खोल जाते हैं. तो आज हम आपको इन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

- कहते हैं 18 से 40 साल तक के किसी स्त्री और पुरुष को सपने में अगर गंदा पानी दिखे तो समझ लें कि आपके आस-पास बहुत नकारात्मक उर्जा भरी हुईं है और इस वजह से आपके साथ कुछ अच्छा नहीं हो रहा है ना होने वाला है. कहते हैं ऐसी स्थिति में घर और आस-पास गौमूत्र व गंगाजल छिड़क दें, इससे आपके कार्य सिद्ध हो सकते हैं.

- कहते हैं अगर किसी व्यक्ति को सपने में पानी की तेज लहरे दिखाई देती है तो समझ लीजिए कि वह भविष्य के लिए सही निर्णय नहीं ले सकता और ऐसे व्यक्ति को अपने ऊपर से एक नारियल व पूजा सुपारी को उतार कर किसी बहती हुई नदी में डाल देना चाहिए.

- कहते हैं जिन लोगों को सपने में बार-बार पानी दिखाई देता है वे लोग खुद को दूसरों से कमजोर समझते हैं और भविष्य को लेकर गंभीर नहीं हो सकते हैं और ऐसे लोग अगर लगातार सात शनिवार तक हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें तो उनके जीवन में सकारात्मकता आ जाती है.

तिजोरी में चाहते हैं खूब सारा धन तो भगवान गणेश की सफेद प्रतिमा पर चढ़ा दें यह चीज़

वास्तु के अनुसार रखे वाशिंग मशीन और फिर देखे कमाल

ये हैं नाभि को साफ करने के तरीके, इसके बाद पहन सकती हैं लौ वेस्ट कपड़े