क्या रूसी हथियार से किया गया मोहाली में ब्लास्ट ? आतंकी हमले की भी आशंका
क्या रूसी हथियार से किया गया मोहाली में ब्लास्ट ? आतंकी हमले की भी आशंका
Share:

मोहाली: पंजाब के मोहाली में हुए ब्लास्ट का क्या रूस से कोई संबंध है? मोहाली में मौजूद पुलिस इंटेलिजेंस ऑफिस पर हुए हमले के बाद यह सवाल खड़े होने लगे हैं. दरअसल, मोहली अटैक में जिस RPG (rocket-propelled grenade) का इस्तेमाल किया गया है, वह हथियार रूस में निर्मित हो सकता है. दोनों की तस्वीरों को देखकर इसी आशंका बढ़ गई है, क्योंकि देखने में ये बिल्कुल एक समान हैं.

बता दें कि सोमवार को मोहाली स्थित पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस ऑफिस पर हमले ने सबको हैरान कर दिया था. छोटा सा ब्लास्ट बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर हुआ, जिसमें बिल्डिंग की खिड़की के शीशे टूट गए थे, बाकी अंदर रखे कुछ सामान को भी नुकसान पहुंचा था. इसकी आशंका है कि पंजाब में ग्रेनेड फेंकने के लिए इस्तेमाल किया गया RPG रूस में निर्मित RPG-26 Aglen हो सकता है. रूस से इसकी तस्वीरें 2016 में सामने आई थीं. दोनों की मार्किंग बिल्कुल एक समान है. इसको देखकर RPG के रूसी होने का संदेह है.

मोहाली में हुए हमले में कुछ ताजा जानकारियां भी सामने आई हैं. पता चला है कि एक कार से दो संदिग्ध लोग आते नज़र आए थे. इन लोगों ने लगभग 80 मीटर दूर से रॉकेट से ग्रेनेड (rocket-propelled grenade) को दागा था. बता दें कि मोहाली में पुलिस खुफिया विभाग का हेडक्वार्टर सेक्टर 77 में मौजूद है. वहां यह धमाका शाम को लगभग 7.45 मिनट पर हुआ था. राहत की बात यह रही कि इसमें किसी व्यक्ति   को चोट नहीं आई. फिलहाल इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई है. यह आतंकी हमला है या नहीं, फिलहाल इसकी छानबीन चल रही है.

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर SHO पर गिरी गाज, नए अफसर को मिला चार्ज

नहीं रुकेगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे, कल नई तारीख देगी अदालत

ख़त्म हुआ इंतज़ार, 13 मई से शुरू हो रहा है विश्व प्रसिद्ध माउंट अबू समर फेस्टिवल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -