नहीं रुकेगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे, कल नई तारीख देगी अदालत
नहीं रुकेगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे, कल नई तारीख देगी अदालत
Share:

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में फिर सर्वे की प्रक्रिया फिर आरंभ करवाई जाएगी. कल कोर्ट इस सर्वे के लिए नई तारीख देने वाली है. अभी तक केवल एक ही दिन सर्वे हो पाया था और अगले दिन वो प्रक्रिया रुक गई थी. ऐसे में अब अदालत एक नई तारीख की घोषणा करने वाली है. कल दोपहर 2 बजे मामले की सुनवाई होने जा रही है. वैसे पहले कहा गया था कि इस मामले में हिंदू पक्ष की ओर से राखी सिंह अपनी याचिका वापस लेंगी, मगर आज बताया गया है कि वे अपना मुकदमा वापस नहीं लेने वाली हैं.

 उनके साथ सीता साहू, मंजू व्यास, लक्ष्मी देवी और रेखा पाठक की याचिकाएं भी जारी रहने वाले हैं. इस मामले में कुल तीन का दिन का सर्वे प्रस्तावित था. मगर भारी हंगामे के कारण दो दिन के भीतर ही ये सर्वे बीच में रोक दिया गया. सर्वे के दूसरे दिन शनिवार को सर्वे टीम के मस्जिद के भीतर जाने को लेकर जमकर बवाल हुआ, जिसके बाद टीम के लिए काम करना कठिन हो गया. सर्वे टीम और वीडियोग्राफी की टीम मस्जिद के बाहर पहुंची, मगर भीतर दाखिल नहीं हो पाई थी. ऐहतियात के तौर पर मस्जिद के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस को भी तैनात किया गया था.

इस पूरे मामले में सबसे बड़ा विवाद मस्जिद के भीतर जाकर सर्वे करने को लेकर है. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि मस्जिद की पश्चिमी दीवार के बाहर श्रृंगार गौरी की प्रतिमा है, ऐसे में उन्हें सर्वे करवाने से कोई समस्या नहीं है, मगर मस्जिद के अंदर जाना गलत है. मुस्लिम पक्ष ने जोर देकर कहा गया है कि अदालत द्वारा ऐसा कोई आदेश भी जारी नहीं किया गया है. मगर हिंदू पक्ष का कहना है कि पूरे परिसर का निरीक्षण होना आवश्यक है. श्रृंगार गौरी की प्रतिमा का अस्तित्व प्रमाणित करने के लिए इसे आवश्यक बताया जा रहा है. फिलहाल, यह मामला फिर अदालत में पहुंचा है और कल सर्वे के लिए नई तारीख का ऐलान होने वाला है .

ख़त्म हुआ इंतज़ार, 13 मई से शुरू हो रहा है विश्व प्रसिद्ध माउंट अबू समर फेस्टिवल

बिजली गई और शादी के दौरान बदल गई दो दुल्हन, जब लाइट आई तो दंग रह गए लोग..

'देशद्रोह के कानून पर किया जाएगा पुनर्विचार..', केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -