पहले था आतंकवादी, अब आतंकवादियों से ले रहा लोहा
पहले था आतंकवादी, अब आतंकवादियों से ले रहा लोहा
Share:

काबुल : कभी आपने यह नहीं सुना होगा कि किसी आतंकवादी ने न केवल सरेंडर किया हो या सरेंडर करने के बाद सेना के साथ मिलकर आतंकियों का खात्मा करने के लिये कसम खा ली हो, संभवतः ऐसी बात पर यकीन न आये, लेकिन ऐसा मामला सामने आया है अफगानिस्तान में।

खबरों के अनुसार एक युवक ने पहले तो आंतकवादियों का साथ निभाया, लेकिन बाद में उसने सेना के सामने सरेंडर कर दिया और फिर अब वह आतंकियों से दो-दो हाथ करने में जुटा हुआ है।

पिता और बेटा चलाते रहे गोलियां

जिस आतंकी के सरेंडर होने की जानकारी सामने आई है, उसने अपने पिता के सामने ही सरेंडर कर दिया। उसके पिता अफगानिस्तान सेना के फौजी है। जब तक बेटा आतंकवादी रहा, तब तक उसके फौजी पिता और वह एक दूसरे पर गोलियां चलाते रहे। बताया गया है कि यह मामला बसीर नामक फौजी तथा उसके बेटे सईद मोहम्मद के साथ जुड़ा हुआ है।

बसीर ने बताया कि उसका बेटा गलत हाथों में जाकर तालीबानी आतंकवादी बन गया था। चूकि वह एक फौजी है इसलिये उसने यह नहीं कभी नहीं देखा कि उस पर गोली बरसाने वाला उसका बेटा हो सकता है। उसने अपने फौजी होने का कर्तव्य निभाते हुये अपने ही बेटे पर गोलियां दागी। अंततः समझ आने पर बेटे ने तालीबानियों का साथ छोड़ दिया और वापस घर लौट आया। इतना ही नहीं बसीर के बेटे ने अब अपनी भूल को स्वीकार कर लिया है तथा अपने पिता के साथ मिलकर तालिबानी आतंकवादियों का खात्मा करने की कसम को पूरा करने में जुट गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -