दिल्ली से चुराकर हमास को भेजी गई थी क्रिप्टोकरेंसी? अब पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा
दिल्ली से चुराकर हमास को भेजी गई थी क्रिप्टोकरेंसी? अब पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: हमास से जारी युद्ध के बीच इजरायली अफसरों ने दावा किया है कि फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से पैसा जुटाता है। ऐसे में 2022 के एक मामले में दिल्ली पुलिस की तहकीकात को देखें, तो इसका लिंक अवश्य जुड़ता दिखाई दे रहा है। पुलिस अफसरों के अनुसार, 2022 में क्रिप्टोकरेंसी चोरी के मामले में तहकीकात के चलते पता चला था कि दिल्ली के एक व्यक्ति के वॉलेट से चुराए गए क्रिप्टोकरेंसी को हमास आतंकवादियों के खातों में भेजा गया था। इजरायली अफसरों के खुलासे के पश्चात् यह मामला फिर से ख़बरों में आ गया है। 

दरअसल, एक व्यक्ति के वॉलेट से कुछ लोगों ने धोखाधड़ी से 30 लाख रुपये की क्रिप्टोकरेंसी पर हाथ साफ कर दिया था। तत्पश्चात, अदालत के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था तथा इसे साइबर अपराध शाखा में स्थानंतरित कर दिया गया था। तहकीकात में सामने आया था कि क्रिप्टोकरेंसी को हमास की सैन्य शाखा अल-कसम ब्रिगेड द्वारा बनाए गए वॉलेट में भेजा गया था। क्रिप्टोकरेंसी का एक बड़ा हिस्सा इजिप्ट में अहमद मरज़ूक एवं फिलिस्तीन के अहमद क्यूएच सफी सहित अन्य के खातों में स्थानंतरित किया गया था। ये वॉलेट मिस्र के गीजा से संचालित किए जा रहे थे। वही इस क्रिप्टो को मोहम्मद नसीर इब्राहिम अब्दुल्ला के वॉलेट में भी जमा किया गया था, मगर इन खातों को इजरायल द्वारा आतंक-वित्तपोषण कार्रवाई में बरामद कर लिया गया था। कई निजी वॉलेट से होते हुए ये पैसा हमास तक पहुंचा था। 

दिल्ली पुलिस की यह रिपोर्ट तब आई जब इजरायल के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि हमास ने सोशल नेटवर्क पर फंड जुटाने के लिए अभियान आरम्भ किया है, जिसमें जनता से उनके अकाउंट में क्रिप्टोकरेंसी जमा करने की अपील की गई है। इजरायली अफसरों ने यह भी कहा कि उन्होंने क्रिप्टो एक्सचेंजों की सहायता से कई क्रिप्टोकरेंसी खातों को फ्रीज कर दिया है। इजरायल एवं हमास के बीच शनिवार से युद्ध जारी है। शनिवार को गाजा पट्टी से हमास ने हजारों रॉकेट इजरायल पर दागे थे। इसमें 1200 से अधिक व्यक्तियों की मौत हुई थी। जबकि इसके जवाब में इजरायल ने गाजा पट्टी पर हमास के ठिकानों पर जमकर एयर स्ट्राइक की। इसमें 900 से अधिक व्यक्तियों के मारे जाने की खबर है।  

अमरावती रिंग रोड मामले में एन. चंद्रबाबू नायडू को मिली राहत, कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

इतिहास रचने वाली सबसे उम्रदराज छात्रा कार्तियानी अम्मा का हुआ निधन, राष्ट्रपति ने किया था सम्मानित

'मुखबिर बनो और 25 हजार से 3 लाख तक इनाम पाओ,' इस राज्य की पुलिस ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -