चीन की 'बैट वुमन ने कहा-
चीन की 'बैट वुमन ने कहा- "नए कोविड-19 वेरिएंट सामने आते रहेंगे..."
Share:

चीन के वायरोलॉजिस्ट शी झेंगली जिन्हें "बैटवूमन" के रूप में भी जाना जाता है, जो वुहान लैब का प्रबंधन करते हैं, ने भविष्यवाणी की है कि "नए वेरिएंट सामने आते रहेंगे" भले ही दुनिया कोविड-19 के घातक डेल्टा संस्करण से लड़ती हो। झेंगली ने कहा कि वायरस "बहुत घातक हो गया था" जिसने लोगों को टीकाकरण के लिए कहते हुए इसे "उत्परिवर्तित और चयन" करने में सक्षम बनाया। शीर्ष चीनी वायरोलॉजिस्ट की चिंता तब आती है जब वुहान के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह सभी 11 मिलियन निवासियों का परीक्षण किया था, जब प्रवासी श्रमिकों के बीच प्रकोप की सूचना मिली थी। 

चीनी विशेषज्ञों ने शहर भर के हजारों परीक्षण स्थलों में 28,000 स्वास्थ्य कर्मियों को जुटाया। वुहान जिसने पहली बार 2019 में वायरस की घोषणा की थी, उसने कई महीनों तक शून्य मामलों की सूचना दी थी, हालांकि, हाल के हफ्तों में नानजिंग वायरस के उपरिकेंद्र बनने के साथ अत्यधिक हस्तांतरणीय डेल्टा संस्करण का देश भर में तेजी से विस्तार हुआ है। चीन में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कई शहरों में तालाबंदी कर दी है और वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच बड़े पैमाने पर परीक्षण किया है। बायोएनटेक के सीईओ उगुर साहिन ने हाल ही में कहा था कि फाइजर वैक्सीन डेल्टा जैसे कोरोनावायरस वेरिएंट के खिलाफ काम करती है, जबकि यह कहते हुए कि, "यह बहुत संभव है कि अगले छह से 12 महीनों में और वेरिएंट सामने आएंगे।"

साहिन ने कहा कि पहली उम्र का टीका प्रभावी है, हालांकि उन्होंने कहा कि स्विच करने का निर्णय "तीन या छह महीने में गलत हो सकता है यदि कोई अन्य संस्करण हावी हो रहा है। इसलिए निर्णय का समय उपयुक्त होना चाहिए"। साहिन ने जोर देकर कहा- "फिलहाल हमें अच्छी समझ है कि माता-पिता के तनाव के साथ बूस्टर वैक्सीन पूरी तरह से पर्याप्त है।" फाइजर-बायोएनटेक ने अपने टीकों की लगभग एक अरब खुराक 100 से अधिक देशों को भेज दी है, यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका सहित कई देशों में भी। , इंडोनेशिया, रूस, ईरान में वायरस के मामले फिर से सामने आए हैं।

याद रहेगा 'गोल्डन' भाला, प्रतिवर्ष 7 अगस्त को मनाया जाएगा जैवलिन थ्रो डे, हर जिले में होगी प्रतियोगिता

IPL 2021: 'स्टैंड में गई गेंद से नहीं खेला जाएगा मैच', BCCI ने नियमों में किया बड़ा बदलाव

नीरज चोपड़ा को लेकर उनके दोस्त ने किया बड़ा खुलासा, कहा- नीरज को दौलत और शोहरत...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -