ई-बजट वाले टैबलेट पर छिड़ी जंग, विपक्ष ने लगाया चीनी प्रोडक्ट होने का आरोप
ई-बजट वाले टैबलेट पर छिड़ी जंग, विपक्ष ने लगाया चीनी प्रोडक्ट होने का आरोप
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा में पेश हुए ई-बजट के लिए विधायकों को वितरित किए गए टैबलेट को लेकर आज प्रदेश में राजनीति आरम्भ हो गई है। प्रदेश में विपक्षी दल कांग्रेस का आरोप है कि सरकार की तरफ से चीन निर्मित टैबलेट वितरित किए गए हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा का चीन विरोध केवल उनके नेताओं के भाषणों में ही नजर आता है। कांग्रेस द्वारा लगाए गए इन आरोपों पर राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार का बचाव किया तथा कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, उन्हें विपक्ष की बुद्धि पर तरस आता है। विधायकों को वितरित किए गए टैबलेट ऐपल कंपनी के हैं, जो पूरी दुनिया में काम करती है।

दरअसल, बुधवार को मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट पेश किया गया था। यह मध्य प्रदेश का पहला ई-बजट था। ई-बजट को देखते हुए विधायकों को टैबलेट वितरित किए गए थे। इस पर कांग्रेस पार्टी ने टैबलेट का चीन में बना होने का इल्जाम लगाया एवं कहा कि बीजेपी सरकार का चीन विरोध सिर्फ भाषणों तक ही सीमित रहता है। कांग्रेस द्वारा लगाए गए इस आरोप का जवाब देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बुधवार को दिए गए सभी लैपटॉप ऐपल कंपनी के हैं तथा ऐपल कंपनी पूरी दुनिया में काम करती है। 

उन्होंने कहा, मुझे कांग्रेस की बुद्धि पर तरस आता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष पहले दिन से जिस तरह की बात कर रहा है, उस पर तरस आता है। इसके पहले कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने आरोप लगाया था कि पीएम नरेंद्र मोदी बार-बार अपील करते हैं कि चीन का सामान मत उपयोग में लाओ, वहीं मध्यप्रदेश की बीजेपी की सरकार विधायकों को चीन निर्मित टैबलेट वितरित कर रही है।

लव जिहाद पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने की बड़ी टिप्पणी, अंतरधार्मिक संबंधों पर कही यह बात

डबल मीनिंग वाले गानों को लेकर सख्त हुई सरकार, किया ये बड़ा ऐलान

'BBC को मानना ही होगा भारत का कानून..', ब्रिटिश विदेश मंत्री को एस जयशंकर की दो टूक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -