रामचरितमानस पर फिर छिड़ी जंग, RJD विधायक बोले- 'मस्जिद में बैठकर लिखा गया था...'
रामचरितमानस पर फिर छिड़ी जंग, RJD विधायक बोले- 'मस्जिद में बैठकर लिखा गया था...'
Share:

पटना: रामचरितमानस पर बिहार में फिर से विवाद आरम्भ हो गया है। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के पश्चात् अब राजद के बाहुबली MLA रीतलाल यादव ने रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस को मस्जिद में बैठकर लिखा गया था। इतिहास उठाकर देख लीजिए। इस पर भाजपा ने आपत्ति व्यक्त की है। इससे पहले नीतीश सरकार में राजद कोटे से मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को नफरत फैलाने वाला ग्रंथ करार दिया था, जिस पर जमकर राजनीतिक बखेड़ा हुआ था। 

पटना के दानापुर से राजद MLA रीतलाल यादव ने हाल ही में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि भाजपा के लोग एक-दूसरे को लड़ाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा, "ऐसा कब तक चलेगा। अभी लोग राम मंदिर की चर्चा करते हैं। एक वक़्त था जब रामचरितमानस को मस्जिद लिखा गया था। इतिहास उठाकर देखिए। उस समय हमारा हिंदुत्व खतरे में नहीं पड़ा? एक मुस्लिम की लड़की जब भागवत कथा के लिए पुरस्कार जीतती है, तो लोग कुछ नहीं बोलते। जब हमारा देश गुलाम था, उस समय मुसलमान को देश से भगा देना चाहिए था। भाजपा को अपनी पार्टी से मुस्लिम व्यक्तियों को भी निकाल देना चाहिए।" बता दें कि रीतलाल यादव का नाम बिहार के बाहुबली नेताओं में आता है। उनके विरुद्ध हत्या, रंगदारी सहित कई गंभीर आपराधिक केस दर्ज हैं। 

रीतलाल यादव के इस बयान के पश्चात् बिहार के राजनीतिक गलियारे में घमासान मच गया है। भाजपा ने इस पर आपत्ति जताई है। बीजेपी नेता अरविंद सिंह ने बयान जारी कर कहा कि रामचरितमानस को तुलसीदासजी ने कहां बैठकर लिखा, यह सब लोग जानते हैं। जो लोग कह रहे हैं कि मस्जिद में बैठकर लिखा गया है। लालू यादव के चरवाहा विद्यालय वाले ही ही मस्जिद में बैठकर लिखने की बात कर सकते हैं।

असम में बाढ़ ने मचाई तबाही, 6 जिलों के 29 हजार लोग बुरी तरह प्रभावित, Video

कश्मीर: NIA ने आतंक समर्थकों पर लिया एक्शन तो तिलमिलाया पाकिस्तान, भारत पर लगाए मनगढंत आरोप !

शौचालय गई महिला से 4 युवको ने घर में घुस कर किया गैंग रैप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -