कश्मीर: NIA ने आतंक समर्थकों पर लिया एक्शन तो तिलमिलाया पाकिस्तान, भारत पर लगाए मनगढंत आरोप !
कश्मीर: NIA ने आतंक समर्थकों पर लिया एक्शन तो तिलमिलाया पाकिस्तान, भारत पर लगाए मनगढंत आरोप !
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्‍मीर में आतंकी गतिव‍िधियों में शामिल अलगाववादी नेताओं और उनके समर्थकों के खिलाफ भारत की राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अभियान से पाकिस्‍तान तिलमिला गया है। पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर में अलगाववादी नेताओं और आतंकियों का समर्थन करने वाले लोगों की संपत्ति जब्‍त किए जाने पर बहुत दुःख जताया है। दरअसल, पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी ISI और लश्‍कर जैसे आतंकी संगठन भारत विरोधी कार्य करने के लिए इन्‍हीं लोगों के जरिए आतंक‍ियों तक पैसा पहुंचाते हैं। यही लोग आतंकियों छिपने के लिए ठिकाना मुहैया कराते हैं। NIA ऐसे लोगों की पहचान कर उनकी सम्पत्तियाँ जब्‍त कर रही है। 

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्‍ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा है कि, 'भारत की NIA और कश्मीर की जांच एजेंसी बहुत आक्रामक तरीके से कश्‍मीरियों की अचल संपत्ति को जब्‍त कर रही है।' उन्‍होंने भारतीय कदम पर आंसू बहाते हुए कहा कि यह फ़िक्र की बात है कि राज्‍य की जांच एजेंसी ने वर्ष 2021 से ऐसी 124 सम्पत्तियाँ जब्त कर ली है।  पाकिस्‍तान ने आरोप लगाया कि गैर कश्‍मीरी लोगों को भूमि और संपत्ति खरीदने के लिए बढ़ावा दिया जा रहा है। बलोच ने आगे कहा कि हम भारत के इस कदम की निंदा करते हैं। उन्‍होंने दावा करते हुए कहा कि भारत ने ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्‍फ्रेंस के प्रवक्‍ता अयाज अकबर की श्रीनगर में संपत्ति को भी जब्‍त कर लिया है।

बता दें कि, अयाज अकबर पर अलगाववादी गतिविधियों में लिप्त होने का इल्जाम है और वह वर्ष 2017 से जेल में कैद है। दरअसल, NIA अकबर की दो सम्पत्तियों को जब्‍त कर लिया है। इसे NIA की स्पेशल कोर्ट के आदेश पर जब्‍त किया गया है। इससे पहले कश्‍मीरी बिजनसमैन जहूर अहमद शाह की 17 प्रॉपर्टी को एजेंसी ने जब्‍त किया था। टेरर फंडिंग केस में शामिल अकबर को अभी तिहाड़ जेल में कैद है। वह अवैध तरीकों से भारत और विदेश में पैसा जुटाता था और इसका उपयोग वह जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियों को फैलाने और उन्‍हें स्‍पांसर करने के लिए करता था। NIA ने खुलासा करते हुए बताया है कि वह जम्‍मू-कश्‍मीर को भारत से अलग करने की कोशिशों में लगा हुआ था। अब NIA ने पाकिस्‍तान के इन प्यादों पर वार किया है, तो वह तिलमिला गया है। इसी कारण 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बना पाकिस्तान, भारत पर उलजुलूल आरोप लगा रहा है और कार्रवाई रोकने के लिए कह रहा है।

संयुक्त राष्ट्र के हेडक्वार्टर में पीएम मोदी के नेतृत्व में होगा 'योग सत्र' का आयोजन, UNGA अध्यक्ष बोले- मैं बहुत उत्साहित

हिन्दू बच्चियों पर हिजाब ! गंगा जमुना स्कूल पर बुलडोज़र कार्रवाई, कांग्रेस को पसंद नहीं आई.., दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल

ऑनलाइन गेम से धर्मांतरण का खेल! शाहनवाज के मोबाइल में मिले पाकिस्तान के 30 नंबर, NSA लगाने की तैयारी तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -