वॉलमार्ट ने USD10 बिलियन फ्लिपकार्ट आईपीओ को किया तैयार
वॉलमार्ट ने USD10 बिलियन फ्लिपकार्ट आईपीओ को किया तैयार
Share:

खुदरा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट ने अपनी फ्लिपकार्ट इकाई की शुरुआती शेयर बिक्री के माध्यम से प्रमुख वैश्विक निवेश बैंक और वित्तीय सेवा कंपनी गोल्डमैन सैक्स को लगभग USD10 बिलियन जुटाने के लिए उठाया है। सूत्रों के अनुसार, वॉलमार्ट फ्लिपकार्ट में कम से कम 25 प्रतिशत की बिक्री करने की योजना बना रहा है, जो अगले साल के शुरू में USD45 बिलियन-USD50 बिलियन के मूल्यांकन में सार्वजनिक रूप से जाने की संभावना है। वॉलमार्ट ने 2018 में USD21 बिलियन के वैल्यूएशन पर USD16 बिलियन के लिए फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण किया।

फ्लिपकार्ट के एक प्रवक्ता ने कहा, "एक आईपीओ हमेशा से फ्लिपकार्ट की दीर्घकालिक रणनीति का हिस्सा रहा है। हालांकि, ग्राहक के मूल्य को अनलॉक करने के लिए प्रौद्योगिकी के माध्यम से भारत में वाणिज्य विकास और लोकतांत्रिककरण पर ध्यान केंद्रित किया गया है।" अक्टूबर में समाप्त हुए तीन महीनों में, फ्लिपकार्ट ने अपने मूल वॉलमार्ट के लिए अंतरराष्ट्रीय शुद्ध बिक्री को हटा दिया और "फ्लिपकार्ट पर शुद्ध बिक्री में मजबूत वृद्धि ने मासिक सक्रिय ग्राहकों की रिकॉर्ड संख्या में मदद की।"

कुल बिक्री के 66 प्रतिशत हिस्से के साथ पूरे फ़ेस्टिव महीने के दौरान फ्लिपकार्ट ग्रुप लीडर के रूप में उभरा। इस साल के त्योहारी सीजन में पिछले साल से 88 प्रतिशत ग्राहक वृद्धि देखी गई, जो टियर 2 और उससे अधिक शहरों के लगभग 40 मिलियन दुकानदारों द्वारा संचालित थी।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 10 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 73.90 पर बाजार हुआ बंद

सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, जानिए ताजा भाव

सेंसेक्स, निफ्टी एंड हायर, मीडिया स्टॉक में हुई बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -