अपना इलाज करने वाले डॉक्टर के प्यार में पागल हो गईं थीं वैजयंती माला, अब ऐसी है हालत
अपना इलाज करने वाले डॉक्टर के प्यार में पागल हो गईं थीं वैजयंती माला, अब ऐसी है हालत
Share:

कभी हिन्दी सिनेमा में अपने दमदार अभिनय और अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली वैजयंती माला का आज जन्मदिन है. वह गोल्डन पीरियड की फेमस एक्ट्रेस में से एक रहीं हैं. वहीं क्लासिकल डांस में कुशल और दो दशकों से ज्यादा समय तक हिंदी फिल्मों पर राज करने वाली इस अदाकारा को 'ट्विंकल टोज' के नाम से भी जाना जाता है और आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुडी कुछ ख़ास बातें. आप सभी को बता दें कि मल्टी टैलेंटेड वैजयंती का जन्म 13 अगस्त 1936 को मद्रास (चेन्नई) में एक तमिल ब्राह्मण परिवार में हुआ था और उनके पिता का नाम एम.डी. रमन और मां का नाम वसुंधरा देवी था वहीं उनकी मां 1940 के दशक की फेमस तमिल एक्ट्रेस थीं.

इसी के साथ बात करें वैजयंती माला की तो उन्होंने 13 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था और साल 1949 में आई तमिल फिल्म 'वड़कई' से एक्टिंग की शुरुआत की. उसके बाद हिंदी सिनेमा में उन्होंने 1951 में आई फिल्म 'बहार' से कदम रखा था जो फिल्म हिट हुई. वहीं इस फिल्म के बाद वैजयंती माला की कामयाबी ऊंचाई छूने लगी और वह 'नई दिल्ली', 'नया दौर' और 'आशा' जैसी फिल्मों में नजर आईं. इसी के साथ साल 1964 में आई फिल्म 'संगम' में निभाया राधा का उनका बोल्ड किरदार और उन पर फिल्माया गाना 'मैं क्या करूं राम मुझे बुढ्ढा मिल गया' काफी प्रसिद्ध हुआ और इसके बाद फिल्म 'ज्वेल थीफ' में उन पर फिल्माया गया गाना 'होठों पे ऐसी बात' अब भी लोगों को आज भी याद है.

वहीं उन्होंने देव आनंद के साथ 1967 में आई सफल फिल्म 'ज्वेल थीफ ' में भी अपनी दमदार भूमिका निभाई और इस दौरान उनके जीवन में आए डॉ. चमनलाल बाली. जी हाँ, दरअसल एक बार वैजयंती को निमोनिया हो गया था, जिसका इलाज डॉ. बाली कर रहे थे. बाली भी उनके प्रशंसकों में से एक थे. वहीं वैजयंती का इलाज करते-करते दोनों में प्यार हो गया और 10 मार्च, 1968 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए और अब उनका एक बेटा है. आपको बता दें कि आज वह 83 साल को हो चुकीं हैं.

स्ट्रोक के कारण पैरेलिसिस अटैक का शिकार हुई बधाई हो की यह एक्ट्रेस

पीएम मोदी के मुरीद हुए अक्षय-अजय-अनिल, बेयर ग्रिल्स के शो को लेकर कही यह बात

इस फिल्म में आयुष्मान को बनना पड़ा है लड़की, बताया- किन मुश्किलों का करना पड़ा सामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -