उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू हैदराबाद में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' पर प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे
उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू हैदराबाद में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' पर प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे
Share:

 

हैदराबाद:  पर्यटन मंत्रालय ने आज घोषणा कि की उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू रविवार, 12 दिसंबर को हैदराबाद में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' (ईबीएसबी) पर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

प्रदर्शनी का समन्वय मंत्रालय के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय आउटरीच ब्यूरो द्वारा किया जाएगा। यह प्रदर्शनी हरियाणा और तेलंगाना के युग्मित राज्यों की कई दिलचस्प विशेषताओं पर जोर देगी, जैसे कि कला के रूप, व्यंजन, त्योहार, स्मारक और पर्यटक आकर्षण, अन्य बातों के अलावा। प्रदर्शनी 12 से 14 दिसंबर तक हैदराबाद के नामपल्ली में पोट्टी श्रीरामुलु तेलुगु विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शित होगी।

एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता की भावना को विकसित करने और हमारे देश के नागरिकों के बीच भावनात्मक संबंधों के ताने-बाने को बढ़ाने के लिए अपनी तरह की एक अनूठी सरकारी परियोजना है। यह ईबीएसबी लक्ष्य राज्य/संघ राज्य क्षेत्र मिलान की अवधारणा के माध्यम से प्राप्त किया जाएगा। देश के प्रत्येक राज्य और क्षेत्र को एक निश्चित अवधि के लिए दूसरे के साथ जोड़ा जाएगा, जिसके दौरान वे भाषा, साहित्य, व्यंजन, त्योहारों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, पर्यटन आदि जैसे क्षेत्रों में संरचित आदान-प्रदान में संलग्न होंगे।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल के 140 वें जन्मदिन को मनाने के लिए 31 अक्टूबर, 2015 को एक भारत श्रेष्ठ भारत (ईबीएसबी) अभियान का उद्घाटन किया, जिन्होंने देश की स्वतंत्रता के बाद के एकीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

भारत में अब तक 25 ओमीक्रॉन मामलों का पता चला: सरकार

इंडियन आर्मी में भर्ती हुए 319 नौजवान, राष्ट्रपति बोले- CDS रावत को बनाएं रोल मॉडल

ब्रिगेडियर लिड्डर के निधन के बाद अचानक बढ़ी बेटी की किताब की मांग, 4 दिन में हुई 'आउट ऑफ स्टाक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -