यह गाड़ी नही है आम, इस खास गाड़ी को इस अंदाज में उतारेंगी कंपनी
यह गाड़ी नही है आम, इस खास गाड़ी को इस अंदाज में उतारेंगी कंपनी
Share:

फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुई एक के बाद एक गाड़ियां लॉन्च हुए जा रही है. अब वोल्वो भी इसके तैयारी में है. आपको बता दें कि कंपनी विश्व बाजार में अपनी पावरफुल और सेफ कारों के लिए प्रसिद्द है. वोल्वो अपनी कारों में अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स देने में कभी पिछे नही रहती है. इस समय वोल्वो भारत में अपनी सेकेंड जनरेशन कार वी60 मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. खबरों की माने तो इस मॉडल में कंपनी कई सारे बदलाव करने वाली है. 

HONDA ने पाया नया मुकाम, भारत से 20 लाख टू-व्हीलर्स एक्सपोर्ट
 
नए वोल्वो वी60 में होने वाले बदलावों की बात करें तो नये मॉडल में साइड सिल्स और व्हील वेल्स के अराउंट ब्लैक क्लैडिंग दी जाएगी. साथ ही इस कार में ग्राउंड क्लियरेंस को भी बढ़ाया जाएगा.माना जा रहा है कि यह नया मॉडल मौजूदा कार से करीब 3-इंच ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस के साथ पेश होने वाला है. नेक्स्ड जेनरेशन कार के इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है. लेकिन कार में टी5 और टी6 वेरिएंट मौजूद है.

बजाज ने उठाया बड़ा कदम, होने वाला है फायदा ही फायदा

इंजन इस कार को क्रमश: 250 एचपी और 316 एचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है. इस नए वर्जन वी60 के इंजन को वोल्वो द्वारा 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाने वाला है. बदलावों की बात करें तो इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम, हिल-डिसेंट कंट्रोल और ऑफ-रोड ड्राइविंग मोड्स दिया जाएगा. साथ ही इसकी सीटिंग पोजीशन को भी थोड़ा ऊपर किया जा रहा है. वही इसके क्रॉस कंट्री वेरिएंट में मौजूदा मॉडल वाला ही Sensus टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगा. 

यह भी पढ़ें...

अभी खरीदें होंडा की यह गाड़ी, शगुन के रूप में मिल रहा है भारी डिस्काउंट

टाटा मोटर्स ने बनाया BALENO को टक्कर देने का मन, लॉन्चिंग के लिए खड़ी है यह गाड़ी

लॉन्च हुआ नया वायरलेस नेकबैंड ईयरफोन, जानिए इसकी खासियत ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -