HONDA ने पाया नया मुकाम, भारत से 20 लाख टू-व्हीलर्स एक्सपोर्ट

HONDA ने पाया नया मुकाम, भारत से 20 लाख टू-व्हीलर्स एक्सपोर्ट

टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी होंडा ने भारत से 20 लाख से ज्यादा यूनिट्स एक्सपोर्ट की है. खबरें मिली है कि इसके पीछे पॉपुलर स्कूटर डियो का सबसे बड़ा योगदान रहा है. बता दें कि यह स्कूटर अब भारत से सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट होने वाला स्कूटर बन गया है. स्कूटर भारत में ग्राहको द्वारा काफी पसंद किया जाने लगा है. इस बात से आपको अवगत करा दें कि जापानी कंपनी होंडा ने एक्टिवा स्कूटर के साथ भारत से 2001 एक्सपोर्ट शुरू किया था. जहां अब कंपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर्स की पूरी रेंज को एक्सपोर्ट करती है.

TVS करने जा रही है बड़ा धमाका, बाजार में उतरेगा स्टार सिटी प्लस का नया वेरिएंट

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने पहली पहली 10 लाख यूनिट्स एक्सपोर्ट करने के लिए करीब 14 साल का समय लिया था. जबकि अब आगे की 10 लाख यूनिट्स एक्सपोर्ट करने में होंडा को केवल 3 साल का समय लगा है. आको बता दें कि होंडा टू-व्हीलर्स भारत से करीब 28 ग्लोबर मार्केट में अपने स्कूटर और बाइक्स को एक्सपोर्ट करती है.

दशहरे से पहले बड़ा धमाका, इस दिन लॉन्च होंगी नई CRV

एशिया-ओसिनिया, लैटिन अमेरिका, मिडल-ईस्ट और यूरोप इनमे शामिल है. इन सभी देशों में कंपनी अपनी कुल 16 मॉडल्स को एक्सपोर्ट करने में सक्षम है. इस उपलब्धि पर कंनपी के सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यादविंद्र सिंह गुलेरिया ने कहा कि भारतीय टू-व्हीलर्स बाजार में हमारी सेल काफी अच्छी रही है. होंडा की ग्लोबल सेल में भारत पहले नंबर पर है. हमारी एक्सपोर्ट को बढ़ाने की योजना काफी सफल रही है. 

 

यह भी पढ़ें...

आखिर क्यों युवा पीढ़ी देखते ही ललचा रही है इन स्कूटर पर, जानिए इनकी खासियत ?

भारत में लॉन्च हुई 15 लाख की बेहतरीन बाइक

TVS करने जा रही है बड़ा धमाका, बाजार में उतरेगा स्टार सिटी प्लस का नया वेरिएंट