क्रोएशियाई राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, कोलिंडा ग्रबर के सामने बड़ी चुनौती
क्रोएशियाई राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, कोलिंडा ग्रबर के सामने बड़ी चुनौती
Share:

जाग्रेब: क्रोएशियाई राष्ट्रपति चुनाव में पहले चरण का मतदान रविवार को आरंभ हुआ, जिसमें त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 38 लाख लोग 6,500 अधिकृत मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। मतदान स्थानीय समयानुसार सुबह 7 बजे आरंभ हुआ और शाम 7 बजे चलेगा।

मतदाताओं में से लगभग 1,77,000 विदेश में और आधे बोस्निया में रहते हैं, जहां जातीय क्रोट, क्रोएशिया में भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं। पोलिंग के मुताबिक, 11 में से केवल तीन उम्मीदवार अगली प्रतिस्पर्धा में जाते दिखाई देते हैं, जो 5 जनवरी को आयोजित की जाएगी। ऐसा तभी होगा अगर इनमें से किसी को पूर्ण बहुमत प्राप्त नहीं होता है।

प्रतिस्पर्धा में उपस्थित लोगों में वर्तमान राष्ट्रपति कंजर्वेटिव कोलिंडा ग्रेबर-कितारोविंक, पूर्व पीएम जोरान मिलानोविक और स्वतंत्र प्रत्याशी मिरोसलाव सकोरो। सकोरो एक लोकप्रिय लोक गायक और अर्थशास्त्री हैं, जिसे राष्ट्रवादी धुर दक्षिणपंथी पार्टियों का समर्थन हासिल है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्रोएशिया की वर्तमान राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रबर किटरोविक अपना पद बरक़रार रख पाती हैं या फिर उन्हें सत्ता गंवानी पड़ती है।

ब्राज़ील में गैंगस्टर का आतंक, चार कैब चालकों को उतारा मौत के घाट

लिवरपूल ने फ्लेमिंगो को फाइनल में 1-0 से हराकर, क्लब विश्व कप का खिताब पहेली बार किया अपने नाम

जल्द ही अपनी नई किताब के जरिए भारतवंशी अमेरिकियों से जुड़ेंगे ट्रंप के बेटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -