लिवरपूल ने फ्लेमिंगो को फाइनल में 1-0 से हराकर, क्लब विश्व कप का खिताब पहेली बार किया अपने नाम
लिवरपूल ने फ्लेमिंगो को फाइनल में 1-0 से हराकर, क्लब विश्व कप का खिताब पहेली बार किया अपने नाम
Share:

रॉबर्टो फर्मिनो द्वारा अतिरिक्त वक्त में किए गए इकलौते गोल की सहयता से लिवरपूल ने फ्लेमिंगो को फाइनल में 1-0 से हराकर पहली बार क्लब विश्व कप का खिताब अपने नाम हासिल किया. इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल के मैनेजर जुर्जेन क्लोप ने इस खिताबी जीत को बेहद सनसनीखेज करार दिया. शनिवार देर रात खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए फाइनल में निर्धारित वक्त तक दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रहीं. इसके बाद अतिरिक्त समय में खेल के 99वें मिनट में सादियो माने से मिले पास पर फर्मिनो ने फ्लेमिंगो के गोलकीपर डिएगो अल्वेस को चकमा देकर गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाया. ब्राजील के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी फर्मिनो का यह गोल उनके देश के क्लब फ्लेमिंगो के लिए दिल तोड़ने वाला साबित हुआ और इस इकलौते गोल की बदौलत लिवरपूल ने खिताब अपने नाम किया हुआ हैं.

हालांकि, इससे पहले फर्मिनो को गोल करने के कई मौके हाथ लगे, लेकिन खराब किस्मत की वजह से उन्हें गोल हासिल करने के लिए अतिरिक्त समय तक का इंतजार करना पड़ा. फर्मिनो ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में मोंटेरेरी के खिलाफ भी इंजुरी टाइम में निर्णायक गोल दागा था. मुकाबले के बाद लिवरपूल के मैनेजर क्लोप ने फर्मिनो की जमकर सराहना की.

इस मुकाबले में लिवरपूल को निर्धारित वक्त के अंदर एक पेनाल्टी किक भी मिली, लेकिन वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) की मदद से उसे लेने से रोक दिया गया. इस मुकाबले में फ्लेमिंगो ने भी अच्छा खेल दिखाया, लेकिन उसकी किस्मत भी उसका साथ नहीं दे पाई. इससे पहले 1981 के इंटरकोंटिनेंटल कप में फ्लेमिंगो ने लिवरपूल को हराया था, लेकिन इस बार वह उस प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाया. उधर, मोंटेरेरी ने अल हिलाल को हराकर इस टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया. अब घरेलू लीग पर निगाहें : लिवरपूल ने पिछले छह महीने में तीसरा खिताब हासिल किया. क्लब विश्व कप से पहले उसने जून में चैंपियंस लीग और सत्र की शुरुआत में यूएफा सुपरकप का खिताब जीता था. अब लिवरपूल इंग्लिश प्रीमियर लीग में खिताबी उम्मीद के साथ उतरेगा, जहां अभी वह शीर्ष पर चल रहा है. लिवरपूल के डिफेंडर विर्गिल वान डिज्क ने कहा कि साल 2019 लिवरपूल के लिए यादगार बना गया है, लेकिन हम इससे संतुष्ट नहीं होना चाहिए. हमें आगे बढ़ते रहना चाहिए और खिताब जीतते रहना चाहिए.

केविन डी ब्रूने की बेहतर प्रदर्शन से मैनचेस्टर सिटी का ये फुटबॉल सीजन गुजर रहा है अच्छा, जानें पूरी डिटेल

बिग बाउट बॉक्सिंग लीग: अमित पंघाल ने अपने प्रतिद्वंदी को किया पराजित, फाइनल में बनाई जगह

भारतीय तैराक नटराज ने टोक्यो ओलंपिक के टिकट पर साधा निशाना...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -