जल्द ही अपनी नई किताब के जरिए भारतवंशी अमेरिकियों से जुड़ेंगे ट्रंप के बेटे
जल्द ही अपनी नई किताब के जरिए भारतवंशी अमेरिकियों से जुड़ेंगे ट्रंप के बेटे
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने अपनी किताब 'ट्रिगर्ड' के माध्यम से भारतवंशी अमेरिकियों से जुड़ने की पहल कर चुके है. इसके तहत वह अगले साल कई शहरों में बुक टूर का आयोजन करने जा रहे हैं. इस काम में उनका सहयोग टीवी स्टार किंबरली गुइलफॉय करेंगे. नवंबर की शुरुआत में बाजार में आई 'ट्रिगर्ड' न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्ट सेलर्स में शामिल हो चुकी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप जूनियर की इस कवायद को जानकार अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले भारतीय मतदाताओं को लुभाने के प्रयास के तौर पर देख रहे हैं. लेकिन इस कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने वाले न्यूयॉर्क स्थित वैश्विक सलाहकार अल मेसन ने कहा, अगले कुछ महीनों में ट्रंप जूनियर उन सभी प्रमुख शहरों और राज्यों का दौरा करने की योजना बना रहे हैं जहां भारतवंशियों की अच्छी-खासी तादाद है. इन शहरों में न्यूयॉर्क, शिकागो, ह्यूस्टन, डलास, लॉस एंजिलिस, सिलिकॉन वैली, अटलांटा, सिएटल, टेंपा और मियामी शामिल हैं.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अमेरिका में भारतीय मूल के 16 लाख लोग हैं और अमेरिका में भारतीयों की संख्या बढ़ती जा रही है. एक अध्ययन में सामने आया है कि मैक्सिको, फेलिपिनो मूल के लोगों के बाद अमेरिका में भारतीय प्रवासियों की संख्या सबसे ज्यादा है. इस तरह अमेरिका में रहने वाले प्रवासियों में भारतीय मूल के लोग तीसरे नंबर पर पहुंच चुके है. वहीं एनआरआई लोगों की पहली पसंद अमेरिका और ब्रिटेन ही होती है. अमेरिका में प्रवासी मामलों के संस्थान माइग्रेशन पॉलिसी इंस्टीट्यूट का कहना है कि साल 1990 और 2000 के बीच अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी. हालांकि 2007-08 में चीन और हांगकांग के लोगों के पीछे छोड़ते हुए भारतीय मूल के लोग अमेरिका जाने वालों में अव्वल रहे.

भारत-अमेरिका के मध्य अब और बढ़ेगी मित्रता, संसद में पेश किया गया बिल

भारत और ईरान का निर्णय, जल्द ही चाबहार परियोजना में तेजी लाने पर हो सकता है विचार

अमेरिका: मुश्किल में फंसे भारतियों के लिए प्रवासी समुदाय को सम्मलित किया जाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -