मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर मतदान जारी, शिवराज-कमलनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर
मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर मतदान जारी, शिवराज-कमलनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनावों के लिए आज सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा प्रबंधों के बीच वोटिंग शुरू हो गई, जो शाम छह बजे तक चलेगी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, वोटिंग 9 हजार 361 पोलिंग बूथ पर शुरू हुई और 63 लाख 67 हजार से ज्यादा मतदाता कोविड संबंधी सुरक्षा उपायों का पालन करते हुए मतदान कर सकेंगे। मतों की गणना 10 नवम्बर को संबंधित विधानसभा क्षेत्र या जिला हेडक्वार्टर पर होगी।

उपचुनाव में कुल 355 प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, जिनमें 12 मंत्री भी शामिल हैं। वोटिंग के लिये 13 हजार 115 बैलेट यूनिट, 13 हजार 115 कंट्रोल यूनिट एवं 14 हजार 50 वीवीपेट जिलों में मुहैया कराई गई हैं। वोटिंग शुरू होने से 90 मिनिट पहले प्रत्याशियों के पोलिंग एजेंटों की मौजूदगी में मॉकपोल भी हुआ। उपचुनाव में 9 हजार 361 मतदान केन्द्रों के लिये इतने ही मतदान दलों का प्रबंध किया गया है। साथ ही 30 फीसद मतदान दलों को रिजर्व के रूप में रखा गया है।

सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं। पुलिस, मजिस्ट्रेट, मोबाइल टीमें तैनात की गई हैं। कोरोना महामारी से बचाव की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। मतदान के बाद EVM स्ट्रॉंग रूम में लाई जायेंगी। केन्द्रीय प्रेक्षक की उपस्थिति में वीडियोग्राफी करते हुए EVM मशीनों को सील किया जायेगा।

पहले धमाका फिर गोलीबारी, अफगान में नहीं थम रही घटनाओं और जुर्म की बारिश

राष्ट्रपति चुनाव में कमलाऔर बिडेन के समर्थन में उतरे भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग

इंडोनेशिया में शुरू हुआ 'नए जॉब कानून' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -