पीजी कॉलेज में मनाया स्वैच्छिक रक्तदान दिवस
पीजी कॉलेज में मनाया स्वैच्छिक रक्तदान दिवस
Share:

खरगोन।  पीजी कॉलेज खरगोन में शनिवार को स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर जनमानस को रक्तदान करने के फायदे व लाभ से अवगत करवाया गया। वहीं रक्तदान और एड्स जागरूकता संबंधित पर्चे महाविद्यालय के मुख्य द्वार के सामने छात्र छात्राओं को बांटे। प्राचार्य डॉ. आरएस देवड़ा ने बताया कि रक्तदान करने से कमजोरी नहीं आती है। यह सिर्फ एक भ्रांति है। इसमें कोई सधाई नहीं है। 

राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक व रेड रिबन क्लब के प्रभारी डॉ. सुरेश अवासे ने बताया कि जन्मदिन या शादी की सालगिरह जैसे अवसरों पर रक्तदान कर दूसरे को तोहफा दें। घर के बुजुर्गों की बरसी या श्राद्ध के दिन रक्तदान कर श्रद्धांजलि दें। महिला इकाई अधिकारी डॉ. सुनैना चौहान ने बताया कि 18 से 65 वर्ष के बीच के ऐसे व्यक्ति जिनका वजन 45 किलोग्राम से अधिक है 

 हीमोग्लोबिन कम से कम 12.5 ग्राम प्रति डेसीलिटर हो तो वे रक्तदान कर सकते हैं। कार्यक्रम में स्वयंसेवक सावन धनगर, संवेदना पंढाणे, श्रेया सेन, पूजा सोलंकी, गोतम भालसे, हर्ष राठौर, साक्षी पाटीदार, गोपाल, शिवानी, लाली, राशिका, रीना, आंचल, दीपिका, शिमरान, निकिता, राहुल, जानवी मंजू, साक्षी भावसार आदि उपस्थित रहे।

तूफान 'इयान' से अमेरिका में मची भीषण तबाही

लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते है rafael nadal

शुरूआती दौर से अब तक novak djokovic ने हासिल की कई बड़ी उपलब्धियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -