यूक्रेन के राष्ट्रपति बनने से पहले इन मूवीज में नज़र आ चुके है Volodymyr Zelenskyy
यूक्रेन के राष्ट्रपति बनने से पहले इन मूवीज में नज़र आ चुके है Volodymyr Zelenskyy
Share:

यूक्रेन और रूस के बीच जंग और भी गहराती जा रही है. दोनों में मध्य चल रहे युद्ध ने विश्वभर में टेंशन का माहौल पैदा कर दिया है. ऐसे में सभी की निगाह रूस और यूक्रेन पर ही टिकी हुई है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को तो सभी जानते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति कौन हैं और पहले वह क्या करते थे?  तो चलिए जानते है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति का नाम Volodymyr Zelenskyy है. 2019 में उन्होंने राष्ट्रपति के रूप में यूक्रेन की कमान अपने हाथों में ली हुई है. राष्ट्रपति बनने पूर्व Volodymyr Zelenskyy एक अभिनेता और कॉमेडियन हुआ करते थे. 17 वर्ष की उम्र में उन्होंने लोकल कॉमेडी कम्पटीशन में हिस्सा भी लिया था.

17 वर्ष की आयु में Volodymyr Zelenskyy ने KVN नाम की लोकल कॉमेडी कम्पटीशन की टीम को ज्वॉइन कर लिया था.  जिसके उपरांत उन्हें जल्द ही यूक्रेन की टीम Zaporizhia-Kryvyi Rih-Transit में परफॉर्म करने का अवसर भी मिल चुका है. इस टीम ने KVN की मेजर लीग में परफॉर्म किया था और 1997 में जीत भी अपने नाम कर ली थी. इसी वर्ष Volodymyr Zelenskyy ने Kvartal 95 नाम की टीम का निर्माण भी किया था. 1998 से 2003 तक इस टीम ने मेजर लीग में भाग लिया था और यूक्रेन की KVN लीग की सबसे अधिक कमाई करने टीम बन गई थी. इस टीम ने मॉस्को में ढेर सारा समय बिताया और पोस्ट सोवियत देशों में  निरंतर टूर भी किए थे.

2003 में Kvartal 95 ने यूक्रेन के टीवी चैनल 1+1 के लिए TV शोज प्रोड्यूस करने शुरू कर दिए थे. 2005 में इस टीम ने यूक्रेन के दूसरे चैनल इंटर के साथ कार्य करने लग गए थे. वर्ष 2008 में उन्होंने फीचर मूवी लव इन द बिग सिटी में काम किया था. जिसके उपरांत इस मूवी के सीक्वल लव इन द बिग सिटी 2 में भी नज़र आ चुके है. इसका फिल्म का थ्रीड पार्ट 2014 में आया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Volodymyr Zelenskyy ने अपना अभिनय का करियर आगे बढ़ाया और ऑफिस रोमांस और आवर टाइम जैसी मूवी में भी दिखाई दिए. 2012 में उनकी फिल्म Rzhevsky Versus Napoleon रिलीज की गई थी. इसी साल उनकी हिट मूवी 8 फर्स्ट डेट्स भी आई थी. इस फिल्म के सीक्वल 2015 और 2016 में दिखाई दिए थे.

हम बता दें कि Volodymyr Zelenskyy ने ज्यादातर रुसी भाषा के प्रोडक्शन में भी काम कर चुके है. उनकी पहली यूक्रेनी भाषा की मूवी I, You, He, She थी. इस मूवी की स्क्रिप्ट को पहले यूक्रेनी भाषा में लिखा गया था. फिर एक्ट्रेस Agnė Grudytė के लिए रुसी भाषा में इसका अनुवाद किया गया था. बाद में यूक्रेनी भाषा में इसकी डबिंग हुई थी.

रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच बोली AnnaLynne McCord- 'पुतिन, अगर मैं तुम्हारी मां होती...'

और भी भयानक हुआ यूक्रेन का मंज़र, प्रियंका चोपड़ा ने शेयर किया इमोशनल वीडियो

खूबसूरती के मामले में टॉप लिस्ट में शामिल है यूक्रेन की ये अभिनेत्रियां

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -