बंद फ्लैट से आती थी रोने की आवाजें, डरावना सच आया सामने
बंद फ्लैट से आती थी रोने की आवाजें, डरावना सच आया सामने
Share:

माँ भगवती के ऊपर एक भजन है उसकी एक पंक्ति में लिखा है 'पूत कपूत सुना है पर ना माता सुनी कुमाता' यानी पुत्र नालायक, निकम्मा, नकारा होना तो कई बार सुना गया है लेकिन एक माता का कुमाता होना कभी नहीं सुना गया . तो इन पंक्तियों को सही ठहराते हुए एक ऐसी घटना सामने आयी है जिसने एक बार फिर मां-बेटे के रिश्ते को शर्मसार किया है साथ ही पढ़े-लिखे समाज पर भी सवालिया निशान खड़ा किया है. दरअसल छत्तीसगढ़ के रायपुर में रहने वाले एक पूत ने अपने कपूत होने का उदाहरण पेश करते हुए एक बंद फ्लैट में अपनी बूढी मां को मरने के लिए छोड़ दिया.

जानकारी के मुताबिक़ यहां के एक फ्लैट में तीन आदमी अपने बीवी बच्चे और एक बूढी माँ के साथ रहते थे. बूढी मां अक्सर बीमार रहती थी और बेडरेस्ट ही करती थी. लेकिन इसी बीच बच्चों ने नया मकान ले लिया और जल्द ही उसमे सिफत भी हो गए. हालाँकि इन सब के बीच वो अपनी बूढी मां को अपने साथ ले जाना भूल गए और उन्हें पुराने घर में अकेला मरने के लिए छोड़ गए. लेकिन बात यहीं ख़त्म हो जाती तो भी थोड़ा भला था, हद तो वहां हो गयी जब ये स्वार्थी बच्चे घर का सामान ले जाने के साथ अपनी बूढी माँ के कीमती वस्त्र और आभूषण भी ले गए.

ऐसे हुआ खुलासा

पड़ोसियों ने नोटिस किया कि कई दिनों से फ्लैट का दरवाजा खुला है लेकिन घर में कोई आता-जाता नहीं दिखता. हालांकि कभी-कभी घर के भीतर से किसी के रोने की आवाज आती थी. तीनो बेटे और उनके बीवी बच्चों को न देखते हुए पदेसियों को शक हुआ और उन्होंने घर में जाने की सोची. अंदर जाकर देखा तो पूरी कहानी सामने आ गयी. बूढी मां अकेले चारपाई पर पड़ी हुई थी. उन्हें देख ऐसा लग रहा था कि कई दिनों से भूके प्यासे यही पड़ी है. माँ की इस दर्दनाक हालत को देख पड़ोसियों ने इसकी सूचना स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता ममता शर्मा को दी. इसके बाद पूरा मामला प्रकाश में आया. हालांकि इस पूरे मामले में प्रताड़ित माँ ने अपनी ममता के आगे हार मानते हुए अपने आरोपी बेटो के खिलाफ FIR कराने से इंकार कर दिया है.

यमुना नदी में राम नामी पत्थर पानी पर तैरता मिला

यूपी स्थापना दिवस के साथ लखनऊ महोत्सव का आग़ाज़

दिग्विजय सिंह और शिवराज के भाई की चाय मीटिंग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -