यूपी स्थापना दिवस के साथ लखनऊ महोत्सव का आग़ाज़

यूपी स्थापना दिवस के साथ लखनऊ महोत्सव का आग़ाज़
Share:

27 जनवरी से दो फरवरी तक लखनऊ में लखनऊ महोत्सव आयोजित होगा. उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बुधवार को आयोजन का आगाज़ किया. इस अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने भी शिरकत की.

अवध शिल्पग्राम में तीन दिन तक चलने वाले यूपी दिवस की थीम नवनिर्माण, नवोत्थान व नव कार्यसंस्कृति पर आधारित है. यूपी दिवस में ‘संकल्प से सिद्धि की ओर अग्रसर उत्तर प्रदेश’ का नारा दिया गया है. यहाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को करोड़ों की सौगात भी दी. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने यूपी के गठन पर अभिलेख प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इस मौके पर लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने यहाँ ‘एक जनपद एक उत्पाद’ योजना को लांच किया. इस मुद्रा योजना के तहत एक जनपद एक उत्पाद के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व चेक मिलेगा. स्टैंड यूपी के लाभार्थियों को भी प्रमाण पत्र और चेक वितरित किया जाएगा. यूपी दिवस के साथ ही लखनऊ महोत्सव का भी आगाज हो रहा है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि तीन दिवसीय लखनऊ महोत्सव में पहले तीन दिन तक दर्शकों को कोई टिकट नहीं खरीदना होगा. इन तीन दिनों तक शाम 5.30 बजे से रात 10 बजे तक संस्कृति विभाग की देखरेख में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे. दिव्यांगों और वरिष्ठ नागरिकों का प्रवेश पूरे आयोजन भर मुफ्त रहेगा.

माता के जागरण के नाम पर अश्लीलता का नाच

अग्निकांड की कहानी, पब के मैनेजर की जुबानी

कुलभूषण के लिए लिखित दलीलों की तारीखें तय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -