ट्रम्प ने रूस को नहीं दी कोई गुप्त जानकारी : पुतिन
ट्रम्प ने रूस को नहीं दी कोई गुप्त जानकारी : पुतिन
Share:

मास्को : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गत सप्ताह रूस के दो मंत्रियों के साथ हुई बैठक में आतंकी संगठन ISIS पर हमले से जुड़ी खुफिया जानकारियों रूस को देने के आरोप लग रहे है. सोमवार को यह आरोप अमेरिका के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने लगाया था. अब इस मामले को लेकर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का बयान सामने आया है. व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि, 'डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ कोई गोपनीय जानकारी साझा नहीं की थी.'

गौरतलब है कि ट्रंप की बैठक रूस ​के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और राजदूत सर्गेई किस्लयाक के साथ हुई थी. इसके बारे में अधिकारियों ने बताया कि इस बैठक में जो गुप्त जानकारी साझा की गई वह अमेरिका के किसी सहयोगी द्वारा दी गई थी. हालाँकि व्हाइट हाउस ने 'वॉशिंगटन पोस्ट' में छपी इस खबर से इंकार किया है. ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मैकमास्टर ने इस रिपोर्ट को झूठ बताया है.

उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान खुफिया स्रोतों या तरीकों पर कोई चर्चा नहीं हुई, जबकि दूसरी ओर एक अधिकारी के अनुसार यह सूचना बेहद गोपनीय थी और इस तक केवल मुख्य खुफिया अधि​कारी ही पहुंच सकते थे. कहा जा रहा है कि वैसे तो राष्ट्रपति को अपनी इच्छानुसार खुफिया जानकारी का खुलासा करने का अधिकार होता है, लेकिन इस मामले में उन्होंने सूचना देने वाले सहयोगी से बातचीत नहीं की थी. इससे खुफिया सूचना साझा करने संबंधी समझौते पर असर पड़ सकता है.

ट्रम्प की घोषणा से चौंके मुस्लिम देश, 50 मुस्लिम राष्ट्र प्रमुखों को सम्बोधित करेंगे

दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति ने बढ़ाया उत्तर कोरिया की ओर अमन का हाथ

FBI चीफ को हटाने पर फंसे ट्रम्प पर महाभियोग का खतरा बढ़ा

मून जे-इन बने दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -