FBI चीफ को हटाने पर फंसे ट्रम्प पर महाभियोग का खतरा बढ़ा
FBI चीफ को हटाने पर फंसे ट्रम्प पर महाभियोग का खतरा बढ़ा
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फेरडल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (FBI) चीफ जेम्स कोमी को हटाकर बुरी तरह फंस गए हैं. अब उनके खिलाफ कांग्रेस में महाभियोग का प्रस्ताव लाया जा सकता है. यह विवाद इतना बढ़ गया है कि इस मामले में ट्रम्प को अपने देश में ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

उल्लेखनीय है कि पूर्व FBI चीफ कोमी के समीपी सूत्रों के अनुसार रूस मसले को लेकर ट्रंप बुरी तरह फंसते नजर आ रहे थे, जिसके चलते उन्होंने इस कदम को उठाया है. कोमी ने मामले की जांच तेज कर दी थी और ट्रंप को विश्वास में नहीं लिया था. इससे ट्रंप ने खुद के लिए खतरा मानते हुए यह कदम उठाया, जबकि एक दिन बाद रूस विदेश मंत्री सेर्गेई लावरोव के अमेरिकी दौरे पर आने वाले थे.

हालाँकि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कोमी को हटाए जाने को लेकर सफाई दी है, जिसमें कहा गया कि वह अपने काम को ठीक से कर नहीं रहे थे, इसलिए उनको हटाया गया है, लेकिन उनकी यह बात किसी के गले नहीं उतर रही है. ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ कांग्रेस में महाभियोग का प्रस्ताव लाया जा सकता है. हालांकि कांग्रेस में ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी का बहुमत है,इसलिए उनके लिए चिंता की बात नहीं है.

यह भी देखें

ट्रम्प ने जेम्स कोमी को FBI चीफ पद से हटाया

अमेरिका जाने के लिए देने होगी सोशल मीडिया की जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -