वीके सिंह ने दी अपने बयान को लेकर सफाई
वीके सिंह ने दी अपने बयान को लेकर सफाई
Share:

नई दिल्ली : आखिरकार विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने हरियाणा में दलितों को जिंदा जलाए जाने की घटना पर माफी मांग ली है। जिसमें उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था बल्कि वे इस घटना को लेकर सवालों का जवाब दे रहे थे। उनका बयान भी बहुत अलग था जिसे जोड़तोड़कर सामने लाया गया। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि यदि किसी की भावना इन बातों से आहत हुई है तो वे इसके लिए माफी मांगते हैं। मिली जानकारी के अनुसार उनका कहना था कि विपक्ष द्वारा उन्हें बिना कारण विवादों में उलझाया जा रहा है।

हम बंटवारे में विश्वास नहीं करते हैं मैंने देश के लिए लड़ाई लड़ी है। उनका कहना था कि जनरल वीके सिंह बाबा साहब आंबेडकर का आदर करते हैं यही नहीं बाबा साहेब आंबेडकर और संविधान का सम्मान करने की भी उन्होंने बात कही। उल्लेखनीय है कि उन्होंने अपने पूर्ववर्ती बयान में कहा था कि सरकार का इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। यदि कोई कुत्ते पर पत्थर फैंक दे तो सरकार जिम्मेदार बताई जाती है।

जबकि सरकार जिम्मेदार नहीं है। इस मामले में दलितों की उपेक्षा को लेकर उन्हें आरोपों का सामना करना पड़ा। एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान ने इस तरह के बयान दिए जाने से परहेज करने की बात कही है। दरअसल बल्लभगढ़ में दलित कांड होने के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह द्वारा दिए गए बयान को लेकर सियासत तेज हो गई है। जिसमें उनके इस्तीफे की मांग तक कर दी गई है। दरअसल गाजियाबाद में एक कार्यक्रम में वे शामिल होने पहुंचे। यहां उनसे इस घटना को लेकर बात की गई तो उन्होंने अपना बयान दे दिया।

उन्होंने कहा कि हर घटना को केंद्र सरकार से जोड़ना ठीक नीं है। फरीदाबाद का मामला दो परिवारों का झगड़ा था। ऐसे में हर चीज के लिए यदि कोई कुत्ते पर पत्थर फैंकता है तो केंद्र जिम्मेदार है, ऐसा नहीं है। झगड़े ने आखिर कैसे यह रूप ले लिया। आखिर प्रशासन कहां विफल रहा। इस सबके बाद भी केंद्र पर बात आती है। इस मामले में कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने कहा कि आखिर जो बच्चे आग से प्रभावित हुए जिंदा जल गए उनकी तुलना कुत्ते से करना सही नहीं है।

माकपा नेता वृंदा करात ने भी श्री सिंह के बयान को जातिवाद का अहंकार करार दिया। विपक्ष के हमले को लेकर वीके सिंह ने ट्विट करते हुए कहा कि उनका उद्देश्य किसी का अपमान करने का नहीं था। उन्होंने कहा कि मेरे जवानों और मैंने जाति, पंथ, धर्म से अलग रहते हुए सीमा पर देश के लिए जान की बाजी लगा दी थी। उनके बयान को गलत तरीके  से पेश करने की बात कही।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -