विवेक अग्निहोत्री ने की कश्मीरी पंडितों के न्याय की मांग, बोले- 'चीफ जस्ट‍िस से हाथ जोड़कर मेरी प्रार्थना...'
विवेक अग्निहोत्री ने की कश्मीरी पंडितों के न्याय की मांग, बोले- 'चीफ जस्ट‍िस से हाथ जोड़कर मेरी प्रार्थना...'
Share:

जाने माने मशहूर फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री अपने फायर ब्रांड बोल एवं कश्मीर फाइल्स जैसी गंभीर सब्जेक्ट वाली फिल्म के लिए जाने जाते हैं। इस फिल्म के पश्चात् से विवेक कई जगह कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करते आए हैं। अपने एक इंटरव्यू में विवेक ने कश्मीरी पंडितों से लेकर आतंकवाद को ग्लोरिफाई करने वाली फिल्मों तक पर बात की। साथ ही उन्होंने हाल ही में ओपन हुए नीलकंठ गंजूवाला केस के रिओपन होने पर अपना पक्ष दिया। 

विवेक ने बताया कि लोग जो फिल्मों में देखते हैं उन्हें सही मानते हैं। कई लोग आतंकवादियों से हमदर्दी रखते हैं, क्योंकि फिल्मों में दिखाया जाता है कि उनपर जुल्म हुआ इसलिए बंदूक उठाई। मैं मना नहीं कर रहा कि ऐसा नहीं होता, मगर वो भी हैं, जो सिर्फ जुल्म करते हैं। इसलिए कश्मीर अनरिपोर्टेड सीरीज हमने बनाई है। हमने कई वीडियोज इकट्ठे किए जो कि टेस्टीमोनियल हैं, उन व्यक्तियों के परिवार के जो प्रताड़ित हुए हैं। हमारे लॉन्च इवेंट के साथ ही ये ऑर्डर आया कि अब इन केसेज को रीओपन किया जाए। इस दौरान नीलकंठ गंजू जी की बेटी भी उपस्थित थीं। ये होता है जस्टिस। नीलकंठ गंजूवाला केस के रिओपन होने पर व‍िवेक अग्नि‍होत्री ने कहा- मैं हाथ जोड़कर चीफ जस्ट‍िस चंद्रचूड़ जी से प्रार्थना करता हूं कि वो न्याय के मंदिर में बैठे हैं। उनके पास इतनी ताकत है कि कश्मीर में हिंदूओं का जो जेनोसाइड हुआ, उस केस को स्वत: संज्ञान लेते हुए खोल सकते हैं। मगर सर्वोच्च न्यायालय ने मना कर दिया था खोलने के लिए। 

अब माननीय चंद्रचूड़ जी से मेरा निवेदन है कि मेरी सीरीज देखें, एविडेंस तो मिल जाएगा। विवेक ने साथ ही कहा- एक औरत बोलती है कि मेरा रेप हुआ तो बात मानी जाती है। फ‍िर मेरे पास तो इतने इंटरव्यू हैं, क्या वो एविडेंस नहीं माना जाएगा? केस खुलने के पश्चात् अब यदि एक्शन नहीं लिया गया तो मेरी आख‍िरी उम्मीद चंद्रचूड़ जी हैं। वो रिटायर भी होने वाले हैं, चाहूंगा धर्म का काम करते हुए जाएं। धर्म का काम से मेरा मतलब रिलीजन नहीं है, गीता वाला धर्म। सत्यमेव जयते का काम करते हुए जाएं। एविडेंस हम जो दे रहे हैं। वो अपने आप में बहुत है। अदालत के सामने मैं खड़ा होने को तैयार हूं। मैं लीडरश‍िप लेने को तैयार हूं। अपने पैसे से दुनियाभर जहां भी लोग हैं। उन्हें बुलाकर सामने लाउंगा। इससे बड़ा धर्म का काम नहीं हो सकता। विवेक की कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड जी5 पर 11 अगस्त को रिलीज की जा रही है। इससे पहले विवेक अग्निहोत्री ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म बनाई थी, जिसने रिलीज के साथ कई रिकॉर्ड तोड़ डाले थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के झंडे गाड़ दिए थे। हालांकि उतने ही विवाद भी इस फिल्म के साथ जुड़े हुए थे। 

माधुरी कर चुकी है विनोद खन्ना और उनके बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्मो में काम

फिल्म कालिया का प्रतिष्ठित ऑमलेट दृश्य

अमिताभ बच्चन ने अभी तक बॉलीवुड फिल्मी में सबसे ज्यादा डबल रोल किए है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -