VIDEO: यहूदी लड़की ने गाया 'कुछ कुछ होता है', शॉक्ड रह गए विदेश मंत्री एस. जयशंकर

यरूशलम: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर इजराइल की पांच दिनों की यात्रा पर गए हुए हैं। अब इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है जो बहुत खूबसूरत है। इस वीडियो में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर जयशंकर और उनका डेलिगेशन सरप्राइज रह गया। जी दरअसल इस वीडियो में साफ़ नजर आ रहा है कि इजराइल केसेंटर फॉर पर्सन्स विद डिसएबिलिटीज के एक कार्यक्रम में जयशंकर और उनके डेलिगेशनके सामने बॉलीवुड के गाने पेश किये। जी दरअसल मेनाशे समुदाय की एक दृष्टिबाधित भारतीय यहूदी लड़की दीना समते ने विदेश मंत्री जयशंकर और उनके डेलिगेशन का स्वागत किया।

वहीं इस दौरान इस लड़की ने शाहरूख खान की फिल्म ‘कल हो न हो’ और ‘कुछ-कुछ होता है’ के हिट गाने गए। आप सभी को बता दें कि यहूदी लड़की दीना समते शाल्वा के बैंड का हिस्सा थीं। वहीं गाना खत्म होने के बाद विदेश मंत्री जयशंकर ताली बजाते हुए नजर आए। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि इजराइल के वैकल्पिक प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री याइर लापिद ने शालवा सेंटर में जयशंकर के सम्मान में लंच पार्टी दी। जी दरअसल शालवा सेंटर शारीरिक रूप से अशक्त लोगों की देखभाल करता है और उन्हें सामाजिक समावेश के अवसर मुहैया कराता है।

दीना के बारे में बात करें तो वह साल 2007 में मणिपुर से आकर इजराइल में बस गई थीं और उन्हें कुछ साल पहले इजराइल के आधिकारिक स्वतंत्रता दिवस समारोह में मशाल जलाने के लिए चुना गया था। वहीं जयशंकर के बारे में बात करें तो वह इजराइल संग्रहालय का भी दौरा करेंगे। इसी के साथ वह कोचिनी यहूदी समुदाय के कुछ युवा सदस्यों के साथ बातचीत भी करेंगे।

न्यूजीलैंड सरकार ने जलवायु आपातकाल की चपेट में आने वाले देशों के लिए समर्थन का किया एलान

जापान सरकार ने वैक्सीनेशन प्रूफ के लिए शुरू की नई पहल

ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधान मंत्री ने 2030 से अधिक जलवायु लक्ष्य के लिए समर्थन से किया इंकार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -